scriptJAISALMER NEWS- यह कैसा इंतजाम, 45 डिग्री तापमान और धूप में खड़ा रह करना पड़ रहा इंतजार | How is this arranged Waiting to be 45 degrees temperature and standing | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- यह कैसा इंतजाम, 45 डिग्री तापमान और धूप में खड़ा रह करना पड़ रहा इंतजार

बैंक के बाहर लगी उपभोक्ताओं की कतारें

जैसलमेरJun 06, 2018 / 05:45 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrka

patrika news

मोहनगढ़(जैसलमेर). कस्बे में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में इन दिनों किसान क्रेडिट कार्ड के नवीनीकरण का कार्य चल रहा है। इसके लिए मोहनगढ़ कस्बे में किसानों की चहल पहल देखने को मिल रही है, वहीं विभिन्न साधनों से दूर दराज के इलाकों से किसान केसीसी के नवीनी करण के लिए पहुंच रहे है। मंगलवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाहर सुबह के समय से ही किसानों की कतारें लग गई। इस दौरान किसानों के साथ साथ अन्य उपभोक्ताओं को भी कतार में लगने को मजबूर होना पड़ा। भीषण गर्मी में किसान परेशान नजर आए। हालांकि बैंक प्रबंधन की ओर से दोपहर के समय किसानों के लिए छाया की व्यवस्था की गई। बैंक के आगे टेंट लगाकर छाया की व्यवस्था की गई, वहीं बैठने के लिए दरियां भी बिछाई गई। ऐसे में किसानों को राहत मिली।
बैंक परिसर छोटा, उपभोक्ता परेशान
कस्बे के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का परिसर छोटा होने के कारण उपभोक्ताओं के खड़े होने के लिए भी जगह नहीं मिल पाती है। केसीसी के नवीनीकरण के दिनों में तो परेशानी बढ़ जाती है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
हासुंवा शिविर में 1.09 करोड़ की ऋण माफी दी
जैसलमेर. कृषि ऋण माफी योजना के तहत मंगलवार को ग्राम सेवा सहकारी समिति हांसुवा के अटल सेवा केन्द्र भू मुख्यावास पर आयोजित किया गया। इस दौरान विधायक छोटूसिंह भाटी विशिष्ट अतिथि थे। जिला प्रभारी सचिव हेमंत गेरा, जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल, नोडल अधिकारी रामेश्वरलाल मीना और सरपंच हनीफा बानो के आतिथ्य में पायलेट प्रोजेक्ट शिविर का आगाज किया गया। विधायक भाटी ने ऋण माफी में लाभान्वित हुए कृषकों को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर, जैसलमेर तहसीलदार विरेन्द्रसिंह, बैंक के अधिशासी अधिकारी जगदीश कुमार सुथार, प्रबंधक भोमसिंह भाटी, सहायक अधिशासी अधिकारी रामकरण मीणा, ऋण पर्यवेक्षक महेश कुमार भाटिया, सीबीएस प्रभारी अभिषेक व्यास, हासुंवा ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र व्यास, सहायक व्यवस्थापिका पूजा व्यास, व्यवस्थापक राजेन्द्र कुमार व्यास, सहायक व्यवस्थापक लालाराम एवं सरदारदान आदि उपस्थित थे। शिविर में अन्य श्रेणी के कुल कृषक 607 है। कृषकों को 1.09 करोड़ की ऋण माफी दी गई। कार्यक्रम का संचालन सीबीएस प्रभारी अभिषेक व्यास ने किया।

Home / Jaisalmer / JAISALMER NEWS- यह कैसा इंतजाम, 45 डिग्री तापमान और धूप में खड़ा रह करना पड़ रहा इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो