scriptजिला अस्पताल में 1.11 करोड की लागत के ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण | Inauguration of oxygen plant costing 1.11 crores in district hospital | Patrika News
जैसलमेर

जिला अस्पताल में 1.11 करोड की लागत के ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

-अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने पाली से ऑनलाइन हिस्सा लिया-जिला मुख्यालय पर वीसी के माध्यम से वर्चुअल कार्यक्रम

जैसलमेरJun 05, 2021 / 01:19 pm

Deepak Vyas

जिला अस्पताल में 1.11 करोड की लागत के ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

जिला अस्पताल में 1.11 करोड की लागत के ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

जैसलमेर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को सीएमओ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास एवं लोकार्पण वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान जैसलमेर जवाहिर चिकित्सालय में 1.11 करोड़ रुपए की लागत से पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इण्डिया लिमिटेड के सहयोग से स्थापित किए गए 850 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट का बटन दबाकर विधिवत लोकार्पण किया। ऑक्सीजन प्लांट के वच्र्युअल लोकार्पण समारोह में पाली से वीडियो कांफ्रेंसिंग में ऑन लाइन उपस्थित अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर में ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इससे बेहतर चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित होगी और इसका लाभ गंभीर रोगियों की जीवन रक्षा में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।शाले मोहम्मद ने लोकार्पण तथा चिकित्सा सुविधाओं के विकास एवं विस्तार तथा जैसलमेर में मेडिकल कॉलेज की सौगात देने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया और कहा कि इससे जिले के निवासियों को चिकित्सा क्षेत्र में व्यापक सुविधाओं का लाभ मिलेगा। शाले मोहम्मद ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू किए जाने पर भी मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि इससे गरीब लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से सम्बल प्राप्त होगा।
ये थे उपस्थित
जिला मुख्यालय पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदै, जिला कलक्टर आशीष मोदी, यूआईटी सचिव अनुराग भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना, उपखण्ड अधिकारी रमेश सीरवीए जिला रसद अधिकारी जब्बर सिंह, सहायक निदेशक लोक सेवाएं अशोक कुमार, पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इण्डिया लिमिटेड के सीजीएम एनके शर्मा, सीनियर जीएम एके दीक्षित, सीनियर डीजीएम वीपी शर्मा, सहायक मैनेजर निखिल पीति, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरीए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके वर्मा उपस्थित थे।
ऑक्सीजन सुविधा के लिए जिला अस्पताल आत्मनिर्भर
जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने कहा कि मुख्यमंत्री के कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किए गए बेहतर प्रबंधनों की सराहना की एवं कहा कि इसी का परिणाम है कि कोरोना संक्रमण में कमी आई है। उन्होंने जैसलमेर जिला अस्पताल में 850 एलपीएम ऑक्सीजन का लोकार्पण करने पर मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इण्डिया लिमिटेड की ओर से केवल 28 दिन में इस ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित कर चालू किया है, जो बहुत ही सराहनीय है। विधायक धनदे ने जैसलमेर जिले में चिकित्सा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री के सहयोग को लेकर आभार जताया एवं कहा कि उनके प्रयासों से जिला अस्पताल में चिकित्सक एवं पेरामेडिकल स्टाफ पर्याप्त मात्रा में मिला है। उन्होंने मुख्यमंत्री से जैसलमेर जैसे दुरस्थ जिले में विशेषज्ञ चिकित्सकों की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो