JAISALMER NEWS- ग्रामीण क्षेत्रों में लावारिश पड़े सरकारी भवन हो रहे जर्जर

दुर्दशा पर आंसू बहाता सरकारी आवास

By: jitendra changani

Published: 05 Apr 2018, 04:44 PM IST

दुर्दशा पर आंसू बहाता सरकारी आवास
जैसलमेर . चांधन कस्बे के रेल्वे फाटक एयरफोर्स रोड पर निर्मित सरकारी आवास देखरेख के अभाव में दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या ग्यारह से फिल्ड फायरिंग रेंज, एयरफोर्स, सोजिया, कलरो की ढाणी व जेठा जाने वाली सङक़ पर रेलवे फाटक पर कर्मचारी के लिए निर्मित आवास जर्जर हो गया है और सार-संभाल के अभाव में यह गिरने के कगार पर है। यहां सरकारी भवन की खिङकिया दरवाजे गायब हो गए है, वहीं फर्श का प्लास्टर टूट गया है। सरकारी आवास में आवारा पशुओं का जमावड़ा बना रहता है।

 

28 घरेलू गैस सिलेण्डर जब्त
-अवैध घरेलू गैस सिलेण्डरों का व्यवसायिक उपयोग करते पकड़ा
जैसलमेर. जिला रसद अधिकारी की ओर से गठित टीम ने शहर में स्थित विभिन्न रेस्टोरेन्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान धरपकड़ अभियान के तहत कुल 28 सिलेण्डरों को जब्त किया गया। शहर में विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की ओर से अवैध रूप से व्यवसायिक उपयोग में लिए जा रहे 28 घरेलू सिलेण्डरों की जब्ती से सम्बन्धित मामले बुधवार को जिला कलक्टर न्यायालय में प्रस्तुत किए गए।

 

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

शिविर में मरीजों की स्क्रीनिंग
जैसलमेर. जिले में जिला एनसीडी प्रकोष्ठ की ओर से कैंसर जैसी बीमारी से बचाव के लिए बुधवार को जवाहिर चिकित्सालय में डे-केयर कैंसर फेसिलिटी सेंटर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. आरआर पंवार की ओर से मरीजों की स्क्रीनिंग की गई। शिविर का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. बुनकर, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमडी सोनी व सुमनेश माथुर डिस्ट्रिक प्रोग्राम कॉर्डिनेटर, एनसीडी सैल ने निरीक्षण किया।

 

ताकि मलेरिया न मारे डंक
जैसलमेर. शहर के विभिन्न वार्डों में नगरपरिषद जैसलमेर की ओर से मच्छरों की रोकथाम के लिए स्वच्छता निरीक्षक अशोक कुमार मीना के नेतृत्व में फोगिंग मशीन से छिडक़ाव किया जा रहा है। शहर के कुल 14 वार्डो में छिडकाव किया जा चुका है, शेष वार्डो का छिडकाव आगामी दिवसों में जारी हैं। यह जानकारी आयुक्त झब्बरसिंह चौहान ने दी।

ईमानदारी दिखाई
जैसलमेर. खोया हुआ मोबाइल उसके मालिक को लौटाकर युवाओं ने ईमानदारी का परिचय दिया। स्थानीय पूनमचंद डांगरा अहमदाबाद बस से जैसलमेर मे आ रहे थे, तभी उनका मोबाइल बस से उतरते समय बस की सीट पर रह गया। विंड वर्ड में कार्यरत बाल गोविंद मिश्रा ने मोबाइल उसके मालिका को लौटाया। मोबाइल के कवर में 2000 रुपए भी थे।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned