scriptJaisalmer crime video- मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत, दो को बचाया | Jaisalmer Video- Death of a laborer by pressing into the soil | Patrika News
जैसलमेर

Jaisalmer crime video- मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत, दो को बचाया

– मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र के पाली माइनर में डिग्गी खोदते समय हुआ हादसा
 

जैसलमेरAug 13, 2017 / 10:04 pm

jitendra changani

jaisalmer patirka

Jaisalmer- mohangardh ki morchari

जैसलमेर(मोहनगढ़). मोहनगढ़ के नहरी क्षेत्र में शनिवार शाम को को खेत में डिग्गी की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से खुदाई का कार्य कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई, वहीं दो अन्य मजदूर मिट्टी में दबने के बाद स्थानीय लोगों की सहायता से बचा लिया गया। हादसे की सूचना के बाद मोहनगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और मिट्टी में दबे मजदूर युवक के शव को जेसीबी की सहायता से रेत हटाकर निकाला गया। थाना प्रभारी गंगाराम चौधरी ने बताया कि रविवार को सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुद्र्ध किया। उन्होंने बताया कि पांच पाली माईनर स्थिज जीये खां के मुरब्बे में डिग्गी खुदाई का कार्य चल रहा था और 25 फीट गहरी डिग्गी की खुदाई की जा चुकी थी। खुदाई के दौरान जन्डवाला हड़वन्ता जिला फाजिलका पंजाब निवासी विनोद कुमार (२६) पुत्र ओमप्रकाशकुम्हार डिग्गी के अंदर फावड़े से खुदाई कर रहा था। वहीं रिंकु (१९) पुत्र हनुमानराम कुम्हार व विटू(२०) पुत्र पालाराम मेघवाल डिग्गी के ऊपर खड़े थे। इस दौरान अचानक से डिग्गी के बाहर निकाली गई मिट्टी ढह गई और तीनों रेत में दब गए। इस दौरान प्रत्यक्षदर्शियों ने रिंकु व विटू को रेत हटाकर हाथों हाथ बाहर निकाल लिया, लेकिन विनोद कुमार की मिट्टी में दबने से मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से जेसीबी मशीन से रेत हटाकर देर रात्रि को मृतक का शव निकाला गया। शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया गया। सुबह परिजनों के आने के बाद मेडिकल की टीम ने मृतक का पोस्टमार्टम किया। इस संबंध में मृतक के पिता ओमप्रकाश ने मोहनगढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद जांच शुरू की है।
गमगीन हुआ माहौल
 खेत में डिग्गी की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से खुदाई का कार्य कर रहे एक मजदूर की मौत के बाद वहां माहौल गमगनी हो गया। मृतक के परिजनों के आने के बाद मेडिकल की टीम ने मृतक का पोस्टमार्टम किया। पिता ओमप्रकाश ने पुत्र की मौत पर दु:ख जताया और मामले की जांच निष्पक्ष करने की पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई।

Home / Jaisalmer / Jaisalmer crime video- मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत, दो को बचाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो