scriptमहागठबंधन के विधायक बजट सत्र में मुस्तैदी से सदन में रहें मौजूद – नीतीश | Nitish Kumar says to all mla present in assembly | Patrika News
राज्य

महागठबंधन के विधायक बजट सत्र में मुस्तैदी से सदन में रहें मौजूद – नीतीश

कुमार ने कहा कि विधायकों को सदन के अंदर और बाहर सचेत होकर अपनी बात रखनी चाहिए। विधायक ऐसा कुछ नहीं बोले जिससे महागठबंधन की छवि खराब हो।

जैसलमेरFeb 24, 2017 / 01:57 am

balram singh

Nitish Kumar

Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन के विधायकों को विधानमंडल के चालू सत्र के दौरान दोनों सदनों में पूरी मुस्तैदी से रहने की नसीहत दी है। कुमार ने महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक को संबोधित करते हुए बजट सत्र की पूरी कार्यवाही के साथ ही विधानसभा के विधायी कार्यो की भी जानकारी दी। विधायक बजट सत्र के बाद मजबूती से सदन में सरकार की बातों को रखें। 
उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी का काम है आरोप लगाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष की ओर से राज्य सरकार के सात निश्चय पर सवाल उठाए जा रहे हैं। राज्य सरकार के सात निश्चय के साथ ही कृषि रोड़ मैप पर जमीनी स्तर पर काम चल रहा है। उन्होंने सभी विधायकों से राज्यपाल रामनाथ कोविंद के दिए गए अभिभाषण को ध्यान से पढऩे की सलाह दी और कहा कि राज्य सरकार की पूरी उपलब्धि का उसमें आंकड़ा है। 
कुमार ने कहा कि विधायक महागठबंधन सरकार की योजनाओं को समझें तथा सरकार के पक्ष में अपनी बात को रखें। उन्होंने कहा कि विधायकों को सदन के अंदर और बाहर सचेत होकर अपनी बात रखनी चाहिए। विधायक ऐसा कुछ नहीं बोले जिससे महागठबंधन की छवि खराब हो। 
विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने काफी उपलब्धि हासिल की है। बजट सत्र लम्बे अवधि का होता है। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान घटक दल के सभी विधायक मुस्तैदी के साथ डटे रहे।
उन्होंने कहा कि भोजनावकाश के बाद भी पूरी उपस्थिति बनी रहे इसके लिये विधायकों को सतर्क रहना आवश्यक है। शिक्षा मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार लोगों से किए गए वादा को पूरा कर रही है। विरोधी हर तरह से सरकार को घेरने की कोशिश में हैं। उन्होंने कहा कि सदन में महागठबंधन मजबूती से मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सवालो का जबाव देगी।

Home / State / महागठबंधन के विधायक बजट सत्र में मुस्तैदी से सदन में रहें मौजूद – नीतीश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो