JAISALMER NEWS- संयुक्त साशन सचिव ने अधिकारियों को बताया धरातल, फिर कहा कुछ...

By: jitendra changani

Published: 28 Apr 2018, 12:55 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

जैसलमेर के कलक्ट्रेट सभागार में बैठक लेते संयुक्त शासन सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सुधांश पंत।

धरातल स्थिति ध्यान में रख बनाएं योजनाएं
जैसलमेर . समस्त अधिकारी जिले को विकास के पथ पर आगे लावें ताकि यह पिछड़ेपन के दायरे से बाहर निकल पाए। यह बात विजन-2022 के जिला एवं संयुक्त शासन सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सुधांश पंत ने निर्देश दिए। इस दौरान वे नीति आयोग की ओर से विचारणीय बिन्दुओं व जिले के विकास पहलुओं के लिए जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
पंत ने जिले की धरातल स्थिति को ध्यान में रखते हुए योजना बना कार्य करने की बात कही ताकि जिले की रैंकिंग में बढ़ोतरी हो। नीति आयोग की ओर से निर्धारित अंकों के पैरामीटर अनुरूप कार्य करने से अच्छी उपलब्धि हासिल होगी।
उन्होंने कहा कि जिले की रैंकिंग 81 स्थान पर थी वह अब 19 पर आ गई है। यह अधिकारियों के प्रयासों का ही फल है। उन्होंने लीड बैंक अधिकारी से भी विभिन्न योजनाओं की प्रगति पर समीक्षा के निर्देश दिए। जिला कलक्टर कैलाश चन्द मीना ने कहा कि विजन-2022 के तहत पूरी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पोकरण में भी जिला अस्पताल जैसी सुविधा उपलब्ध हो उसके लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने जिला प्रभारी से पशुपालन विभाग में पशु चिकित्सक व पशु कंपाउंडर के पद भरने के लिए राज्य स्तर से प्रयास करवाने की बात कही।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned