scriptलोकपाल ने सुनी श्रमिकों की समस्या,समस्याओं के समाधान का दिलाया भरोसा | Lokpal listened to problem of MNREGA workers in nokh,jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

लोकपाल ने सुनी श्रमिकों की समस्या,समस्याओं के समाधान का दिलाया भरोसा

नोख. ग्राम पंचायत के मनरेगा श्रमिकों की लम्बे समय से चल रही मजदूरी के भुगतान संबंधी समस्या को लेकर जिला लोकपाल यहां पहुंचे और श्रमिकों से मुलाकात की।

जैसलमेरMay 25, 2019 / 05:15 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

लोकपाल ने सुनी श्रमिकों की समस्या,समस्याओं के समाधान का दिलाया भरोसा

जैसलमेर/नोख. ग्राम पंचायत के मनरेगा श्रमिकों की लम्बे समय से चल रही मजदूरी के भुगतान संबंधी समस्या को लेकर जिला लोकपाल यहां पहुंचे और श्रमिकों से मुलाकात की। गौरतलब है कि मनरेगा के श्रमिकों की मजदूरी के भुगतान की समस्या लम्बे समय से चल रही है। श्रमिकों को मजदूरी करने के बाद 120 किमी दूर रामदेवरा जाकर भुगतान प्राप्त करना पड़ रहा हैै। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। इसी को लेकर राजस्थान पत्रिका के शुक्रवार के अंक में मजदूरी से मुश्किल भुगतान प्राप्त करना शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। जिस पर हरकत में आए जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए लोकपाल को श्रमिकों की समस्याओं की सुनवाई के लिए नोख भेजा। जिला लोकपाल कोजराजसिंह ने बताया कि श्रमिकों के मजदूरी के भुगतान को लेकर पत्रिका की ओर से प्रकाशित खबरों पर संज्ञान लिया गया। उन्होंने गांव में श्रमिकों से मुुलाकात की। उन्होंने श्रमिमकों से अपने दस्तावेज ग्राम पंचायत में जमा करवाने की बात कही। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गांव में एक शिविर का आयोजन किया जाएगा तथा को-ऑपरेटिव बैंक प्रशासन से बातचीत कर उनके खाते नोख की एसबीआई शाखा में खोले जाएंगे। लोकपाल के आश्वासन के बाद श्रमिकों को उनकी समस्या के समाधान होने की उम्मीद जगी है।
कार्यों का किया निरीक्षण
लोकपाल कोजराजसिंह ने ग्राम पंचायत की ओर से करवाए जा रहे नाडी खुदाई, ग्रेवल सडक़, इंटरलोकिंग टाइल सडक़ निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान श्रमिकों ने एक कार्य पर 140 श्रमिकों की संख्या की पाबंदी हटाने व संख्या बढ़ाने, मेटों का छह माह से बकाया भुगतान दिलाने, गेलाबा में पशु शिविर खोलने, खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने की मांग की। जिस पर उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस मौके पर सरपंच मेघसिंह भाटी व ग्राम विकास अधिकारी मनोहरलाल सुथार भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो