scriptअल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने की जनसुनवाई | Minority Affairs Minister did public hearing | Patrika News

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने की जनसुनवाई

locationजैसलमेरPublished: Apr 14, 2021 03:58:17 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– घरों में रहकर करें इबादत : मंत्री

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने की जनसुनवाई

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने की जनसुनवाई


जैसलमेर. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ने मंगलवार को क्षेत्र के भागू का गांव में जनसुनवाई की। इस दौरान जिलेभर से बड़ी संख्या में ग्रामीण यहां पहुंचे। ग्रामीणों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, रोजगार आदि समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने तत्काल संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के अंतिम छोर व ढाणियों में निवास कर रहे ग्रामीणों की प्रत्येक समस्या के निराकरण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देना ही सरकार का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढऩे के कारण जनसुनवाई के कार्यक्रम स्थगित किए गए है, लेकिन अधिकारी अपने कार्यालयों में बैठकर आमजन की परिवेदनाएं सुन रहे है और समस्याओं के निराकरण के लिए कार्य कर रहे है। जिसकी सरकार की ओर से पूरी मोनीटरिंग भी की जा रही है, ताकि आमजन को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो।
की जाएगी कार्रवाई
उन्होंने बताया कि कई विभागों में अधिकारी व कार्मिक समय से पूर्व ही कार्यालय छोड़कर चले जाते है। जिससे दूर दराज से आने वाले ग्रामीणों को खासी परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि इसके लिए उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने अधिकारियों व कार्मिकों को पाबंद करें कि कार्यालय में कार्मिकों की उपस्थिति की जांच करें। समय से पूर्व कार्यालयों से निकलने वाले कार्मिकों व अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
घरों में रहकर करें इबादत
मंत्री शाले मोहम्मद ने बताया कि माहे रमजान का मुकद्दस महिना शुरू हो रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए गत वर्ष की तरह इस बार भी घरों में रहकर लोगों को नमाज अदा करनी है और इबादत करनी है। उन्होंने कहा कि इस्लाम यही सिखाता हैै कि वबा के दौर में घरों से बाहर कम से कम निकलें, आलमी वबा से खुद भी बचें और दूसरों को भी बचाएं। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर प्रयास किए जा रहे है। सरकार पूरी तरह से सजग है। उन्होंने आमजन को भी सरकार की गाइडलाइन की पालना करने का आह्वान किया। साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों से वैक्सीन का टीका लगवाने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो