scriptअल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर जिले के ग्राम्यांचलों का किया दौरा | Minority Affairs Minister Shale Mohammed visited village committees in | Patrika News
जैसलमेर

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर जिले के ग्राम्यांचलों का किया दौरा

-ग्रामीणों को दी सरकारी योजनाओं की जानकारी, किया लाभ पाने का आह्वान

जैसलमेरMar 07, 2021 / 02:18 pm

Deepak Vyas

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर जिले के ग्राम्यांचलों का किया दौरा

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने जैसलमेर जिले के ग्राम्यांचलों का किया दौरा

जैसलमेर. अल्पसंख्यक मामलातए वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को जैसलमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया और विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों से चर्चा करते हुए आम जन की समस्याओं को सुना तथा इनके समाधान का आश्वासन दिया। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों से भी चर्चा की और खेती.बाड़ी के साथ ही सम सामयिक लोक जीवन के बारे में बातचीत की और ग्रामीण विकास गतिविधियों का फीडबेक लिया।
रहू का पार में जनसुनवाई
अल्पसंख्य मामलात मंत्री ने जिले के रहू का पार, सम पंचायत समिति में जन सुनवाई की और सम क्षेत्र की समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं की ओर मंत्री का ध्यान आकर्षित किया और कई व्यक्तिगत समस्याओं के निराकरण के साथ ही क्षेत्र में विकास की जरूरतों को पूरा करने के लिए सामूहिक रूप से आग्रह किया।
ग्रामीणों ने बेहतर बजट के लिए जताया आभार
ग्रामीणों ने बेहतर बजट के लिए मंत्री का आभार जताया और कहा कि इससे विकास को गति मिलेगी तथा आम जन के कल्याण की दिशा में किए जा रहे कार्यों को सम्बल प्राप्त होगा। ग्रामीणों ने जैसलमेर को प्राप्त सौगातों के लिए केबिनेट मंत्री को धन्यवाद दिया और कहा कि हाल के वर्षों में जैसलमेर जिला तरक्की की नई इबारतें लिखने की ओर अग्रसर है।
पेयजल प्रबंधन को बनाएं मजबूत
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री के समक्ष पागोरियों की ढाणी, लूणार, बलिदाद की बस्ती, रहू का पार आदि क्षेत्रों के ग्रामीणों ने ढाणी कटान, आवागमन सुविधाओं के विस्तार, पेयजल समस्या के समाधान के लिए ठोस एवं स्थायी उपाय सुनिश्चित करने, वैकल्पिक रूप से जल परिवहन के लिए टैंकर लगाने आदि का आग्रह किया। शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के बाद कहा कि हरी समस्या का समाधान किया जाएगा और हर अभाव की प्राथमिकता से पूर्ति की जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार भरसक प्रयास कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो