#RECALL2017 JAISALMER NEWS- इस बार पोकरण में हुआ नववर्ष का धमाल, यह हुआ पूरी रात कमाल

नववर्ष के स्वागत को लेकर देशी विदेशी पर्यटकों की रेलमपेल
-एक दूसरे को दी नववर्ष की शुभकामनाएं

By: jitendra changani

Updated: 01 Jan 2018, 10:59 AM IST

जैसलमेर(पोकरण). स्वर्ण नगरी जैसलमेर में नववर्ष 2018 के स्वागत को लेकर कस्बे में देशी विदेशी पर्यटकों की गत कई दिनों से रेलमपेल लगी हुई है। गत कुछ दिनों से शीतकालीन अवकाश के चलते देश के कई हिस्सों से लोग अवकाश के दौरान घूमने का लुत्फ उठा रहे है। जिससे दिन रात वाहनों की जैसलमेर की तरफ जाने की होड़ मची हुई है। जैसलमेर-जोधुपर व जैसलमेर-बीकानेर दोनों राष्ट्रीय राजमार्ग पोकरण कस्बे से होकर गुजरते है। जिसके चलते दोनों सडक़ों पर देशी पर्यटकों के छोटे बड़े वाहनों की कतारें लगी हुई है। जिससे कस्बे के मुख्य मार्गों पर स्थित होटलों में भी पर्यटकों की भीड़ देखी जा सकती है। जोधपुर व जैसलमेर मार्ग पर स्थित विभिन्न होटलों पर दिन रात वाहनों व पर्यटकों की भीड़ के चलते यहां लोगों को अच्छा रोजगार मिल रहा है। जैसलमेर रोड पर स्थित निजी होटलों, ढाबों व पोकरण फोर्ट में स्थित होटल में भी पर्यटकों की आवाजाही लगी हुई है। जैसलमेर की तरफ जाने वाले अधिकांश पर्यटक पोकरण रुककर यहां के दर्शनीय स्थलों, तालाबों व यहां स्थित लाल पत्थर की कलात्मक हवेलियों, पोकरण फोर्ट को देख रहे है। कई पर्यटक नववर्ष का स्वागत करने के लिए पोकरण स्थित विभिन्न होटलों में भी ठहरे हुए है। जिसके चलते पोकरण फोर्ट व विभिन्न होटलों में खासी रौनक देखने को मिल रही है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

पटाखों के धमाकों से गूंजा पोकरण
नववर्ष 2018 के स्वागत को लेकर स्थानीय लोगों की ओर से जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। स्थानीय फोर्ट सहित कस्बे की तमाम होटलों में भी स्थानीय व बाहर से आए लोगों ने विभिन्न कार्यक्रमों के साथ नववर्ष का स्वागत किया। मध्यरात्रि बाद 12 बजकर एक मिनट पर जगह-जगह पटाखों की गूंज सुनाई देने लगी। करीब एक घंटे तक हुई आतिशबाजी के चलते चारों तरफ पटाखों की गूंज से आसमान गूंज उठा। जिससे दीपावली की रात्रि जैसा अहसास होने लगा।
रामदेवरा. नववर्ष का स्वागत करने को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। देश के कोने कोने से आए हजारों दर्शनार्थियों ने रविवार को यहां पहुंचकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए और यहां होटलों में रुककर नववर्ष का जोरदार आतिशबाजी के साथ स्वागत किया। नववर्ष का स्वागत करने पहुंचे देशी व धार्मिक पर्यटकों के कारण यहां नामी गिरामी होटलों में कमरे नहीं मिल रहे है। होटल मालिकों की ओर से भी होटलों को आकर्षक रौशनी से सजाया गया है। रात्रि में 10 बजे से 12 बजे तक विभिन्न होटलों में संगीत की धुनों पर युवक युवतियों ने नाचकर नववर्ष का स्वागत किया। रात्रि 12 बजे बाद लोगों ने एक दूसरे को नववर्ष की बधाईयां दी।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned