scriptक्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी के मामले में उलझे सम प्रधान और कांग्रेसी कार्यकर्ता | Noises between an sam pradhan and a Congress workers in jaisalmer | Patrika News

क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी के मामले में उलझे सम प्रधान और कांग्रेसी कार्यकर्ता

locationजैसलमेरPublished: Oct 17, 2019 05:38:46 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

. प्रदेश स्तर पर विभिन्न के्रडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के सामने आ रहे फर्जीवाड़े की तरह जैसलमेर जिले में साईकृपा सोसायटी की ओर से बड़ी संख्या में निवेशकों का करोड़ों रुपए हड़प जाने का मसला प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के सामने जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में जोर-शोर से उठाया गया। इस मसले को उठाने पर पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ सम प्रधान उषा कंवर के बीच तीखी नोंक-झोक भी हुई।

Noises between an sam pradhan and a Congress workers in jaisalmer

क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी के मामले में उलझे सम प्रधान और कांग्रेसी कार्यकर्ता

जैसलमेर. प्रदेश स्तर पर विभिन्न के्रडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के सामने आ रहे फर्जीवाड़े की तरह जैसलमेर जिले में साईकृपा सोसायटी की ओर से बड़ी संख्या में निवेशकों का करोड़ों रुपए हड़प जाने का मसला प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के सामने जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में जोर-शोर से उठाया गया। इस मसले को उठाने पर पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ सम प्रधान उषा कंवर के बीच तीखी नोंक-झोक भी हुई। गौरतलब है कि उषा कंवर साईकृपा सोसायटी के कर्ताधर्ता सुरेंद्रसिंह की पत्नी हैं और सुरेंद्रसिंह वर्तमान में फरार बताए जाते हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम सर्किट हाउस में प्रदेश के जलदाय और ऊर्जा तथा प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला की अध्यक्षता में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के तौर पर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, जैसलमेर प्रधान अमरदीन फकीर और सम प्रधान उषा कंवर भी मौजूद थे।
प्रधान के जवाब पर भडक़े कार्यकर्ता
जानकारी के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता राधेश्याम कल्ला और गिरिश व्यास ने मंत्री के सामने साईकृपा सोसायटी में निवेशकों का करोड़ों रुपया फंसे होने का मसला उठाया। सम प्रधान ने कहा कि सोसायटी के एजेंट समझौता करने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि, सोसायटी जमा करवाए गए धन के बदले जमीन देने को तैयार हैं। इस पर गिरिश व्यास ने कहा कि निवेशकों को उनके मूलधन का ८० फीसदी का भुगतान कर दें तो भी वे लेने को तैयार होंगे। उन्होंने कहा कि जो भूखंड देने की बात सोसायटी की ओर से कही जा रही है, उनका बाजार मूल्य जमा करवाई रकम का १० फीसदी ही है।
मंत्री को सौंपे गए कागजात
इस बीच जानकारी मिली है कि जैसलमेर प्रवास के दौरान प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला को सांईकृपा के निवेशकों ने थानों में दर्ज करवाई गई एफआइआर की प्रतियां और सोसायटी की ओर से जमा करवाई राशि के बदले दिए गए कागजात सौंपे हैं। लोगों ने रोष जताया कि जैसलमेर पुलिस इस मामले में गबन के आरोपियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं कर रही है। मंत्री ने उन्हें विश्वास दिलाया कि इस संबंध में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से वार्ता कर नियमानुसार कार्रवाई करवाई जाएगी।
करेंगे कार्रवाई
साईकृपा सोसायटी में डूबे पैसों के संबंध में कई लोग उनसे मिले हैं। इस मामले से जुड़ी पत्रावलियां एसओजी को भिजवाई गई है। वहां से जो भी निर्देश मिलेंगे, जिला स्तर पर उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।
– डॉ. बीडी कल्ला, जिला प्रभारी मंत्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो