पोकरण में हालात सामान्य, ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे मरीज

- चिकित्सा विभाग कर रहा है सर्वे व स्क्रीनिंग

By: Deepak Vyas

Published: 23 May 2020, 07:57 PM IST

पोकरण. विश्व में फैली कोरोना वायरस महामारी के अंतर्गत पोकरण में भी अप्रेल माह में 35 कोरोना संक्रमित मिले थे, लेकिन मई माह में हालात पूरी तरह से सामान्य हो चुके है। मई माह के शुरुआत में यहां कफ्र्यू था, अब अंतिम सप्ताह की तरफ बढ़ते-बढ़ते कफ्र्यू हट चुका है और पूरे बाजार खुल चुके है। लोग सामान्य रूप से आवागमन कर रहे है। इसके अलावा चौराहे पर पुरानी रोनक भी नजर आ रही है। दुकानों के खुलने से लोगों को सामान भी उपलब्ध हो रहा है। दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना दस्तक दे चुका है। लगातार संक्रमित व्यक्ति सामने आ रहे है। जिसके कारण अब ग्रामीण क्षेत्रों में कफ्र्यू लग रहा है। फलसूण्ड, लूणाकल्लां के मोतीसर, ओढ़ाणिया, रामदेवरा के मावा, नाचना, चांधन गांव में अब तक नौ मरीज संक्रमित पाए जा चुके है। जिसके चलते प्रशासन व पुलिस की ओर से पूरी तरह से सतर्क होकर संक्रमण को फैलने से रोकने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा चिकित्सा विभाग की ओर से भी ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे व स्क्रीनिंग के साथ नमूने लेने का कार्य तेज कर दिया गया है।
98 जनों के लिए नमूने
ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद राजड़ के निर्देशन में डॉ.अरुणकुमार शर्मा, डॉ.हरिसिंह, डॉ.गौरव, दिनेशकुमार छीपा, ओमप्रकाश विश्रोई, भूपेन्द्रसिंह, नरेन्द्र, अनिता चौधरी की ओर से शनिवार को जालोड़ा, दलपतपुरा, जैमला, सुभाषनगर, राजमथाई, जसवंतपुरा, भैंसड़ा, दूधिया, ओला, राजगढ़ में सर्वे व स्क्रीनिंग की गई। यहां 98 जनों के नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाए गए।
लाठी. क्षेत्र के चांधन व ओढ़ाणिया गांव में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है। ओढ़ाणिया में एक व चांधन में दो संक्रमित मरीज पाए गए है। प्रशासन की ओर से इन गांवों में कफ्र्यू लगा दिया गया है। पुलिस की ओर से प्रत्येक गली, मोहल्ले, मुख्य मार्ग के साथ गांव के नाकों पर पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है। ग्रामीणों को बिना आवश्यक कार्य घरों से निकलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। थानाधिकारी ओमप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में पुलिस, आरएसी व होमगार्ड के जवान क्षेत्र में गश्त कर रहे है। बिना मास्क व बिना अनुमति घूमने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned