scriptअधिकारियों की ली बैठक, एक सप्ताह में जलापूर्ति सुचारु करने के निर्देश | Officers' meeting, instructions to make water supply smooth in a week | Patrika News

अधिकारियों की ली बैठक, एक सप्ताह में जलापूर्ति सुचारु करने के निर्देश

locationजैसलमेरPublished: Jun 24, 2021 08:15:39 am

Submitted by:

Deepak Vyas

अधिकारियों की ली बैठक, एक सप्ताह में जलापूर्ति सुचारु करने के निर्देश

अधिकारियों की ली बैठक, एक सप्ताह में जलापूर्ति सुचारु करने के निर्देश

अधिकारियों की ली बैठक, एक सप्ताह में जलापूर्ति सुचारु करने के निर्देश

पोकरण. भणियाणा उपखंड क्षेत्र में गत लम्बे समय से व्याप्त पेयजल संकट को लेकर बुधवार को भणियाणा के पंचायत समिति कार्यालय में जनप्रतिनिधियों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक ली तथा एक सप्ताह में व्यवस्था सुधारने व जलापूर्ति सुचारु करने के लिए निर्देशित किया। गौरतलब है कि भणियाणा उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में गत लम्बे समय से जलापूर्ति व्यवस्था लडख़ड़ाई हुई है। विशेष रूप से फलसूण्ड, भुर्जगढ़, खुमाणसर ग्राम पंचायत क्षेत्रों में पेयजल संकट के हालात उत्पन्न हो गए है तथा ग्रामीणों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है। अकाल राहत के टैंकर भी समय पर नहीं पहुंच रहे है। इसी को लेकर राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में ‘तीन माह से पेयजल संकटÓ शीर्षक से प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया गया। जिसके बाद बुधवार को ही जनप्रतिनिधियों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा व्यवस्था को सुधारने को लेकर निर्देशित किया।
एक सप्ताह में जलापूर्ति करें सुचारु
भणियाणा गांव में स्थित पंचायत समिति कार्यालय में बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुला फकीर, प्रधान दौलीदेवी गोदारा, रणवीरसिंह गोदारा, सरपंच राजेन्द्र जाखड़ भणियाणा, कादरखां स्वामीजी की ढाणी सहित जनप्रतिनिधियों ने पोकरण-फलसूण्ड पेयजल लिफ्ट परियोजना के अधिशासी अभियंता व जलदाय विभाग के सहायक अभियंता के साथ बैठक की। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि भीषण गर्मी के मौसम में बिगड़ी जलापूर्ति व्यवस्था के कारण आमजन का बेहाल हो रहा है। प्रतिदिन महंगे दामों में टैंकर मंगवाना ग्रामीणों के लिए मुश्किल हो गया है। जबकि सहायता विभाग के टैंकर भी नहीं पहुंच पा रहे है। उन्होंने एक सप्ताह में व्यवस्था को सुधारने के लिए निर्देशित किया। जिस पर जिम्मेदारों ने क्षेत्र में व्यवस्था की जानकारी देते हुए शीघ्र ही जलापूर्ति व्यवस्था को सुचारु करने तथा जलापूर्ति नहीं होने पर टैंकरों से पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने का भरोसा दिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो