scriptबाबा के मेले में ये रहेगी व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर | Organized meeting on Ramdevra fair arrangements | Patrika News
जैसलमेर

बाबा के मेले में ये रहेगी व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर

जोधपुर संभागीय आयुक्त ललित गुप्ता ने स्थानीय ग्राम पंचायत सभागार में उच्च स्तरीय मेला समीक्षा बैठक ली

जैसलमेरAug 22, 2018 / 03:12 pm

Manohar

pokaran

बाबा के मेले में ये रहेगी व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर

रामदेवरा. जोधपुर संभागीय आयुक्त ललित गुप्ता ने कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिले, इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों को आपसी सामंजस्य एवं तालमेल मिलाकर मेले में कार्य करना चाहिए। संभागीय आयुक्त गुप्ता ने स्थानीय ग्राम पंचायत सभागार में उच्च स्तरीय मेला समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 11 सितम्बर से शुरू होने वाले 634वें मेले के दौरान देश के कोने-कोने से लाखों श्रद्धालु यहां आएंगे। ऐसे में यह हमारा सबका दायित्व है कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी कार्य समय रहते पूरा करें। मेले का पहला चरण प्रशासनिक रूप से 27 अगस्त से 9 सितम्बर तक चलेगा। उन्होंने डिस्कॉम, जलदाय विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा विभाग व ग्राम पंचायत सहित सभी विभागों के अधिकारियों को मिल-जुलकर कार्य करने तथा 27 अगस्त तक सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिला पुलिस अधीक्षक जगदीशचंद्र शर्मा ने बताया कि मेले के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता, कमाण्डों, डॉग स्क्वायड की टीमें भी तैनात की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेले में प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने के लिए 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
छह जॉन में होगी सफाई
मेले के दौरान ग्राम पंचायत की ओर से गांव को छह जॉन में बांटकर सफाई करवाई जाएगी। इसके अलावा डीडीटी छिडक़ाव की भी व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग की ओर से अतिरिक्त चिकित्साधिकारी, नर्सिंग स्टाफ गांव में लगाए जाएंगे। आपातकाल की स्थिति में गांव में एम्बुलेंस व दवाईयां उपलब्ध रहेगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से मेले के दौरान खाद्य सामग्री पर कड़ी नजर रखी जाएगी। जिला कलक्टर ओमप्रकाश कसेरा ने कहा कि सभी विभागाधिकारियों को जिम्मेवारियां सुपुर्द की गई है।
ये रहे उपस्थित
बैठक में क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़, उपखण्ड अधिकारी व मेलाधिकारी अनिलकुमार जैन, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेश्वरलाल मीणा, पंचायत समिति सांकड़ा की प्रधान अमतुल्लाह मेहर, पुलिस उपाधीक्षक रामचंद्र चौधरी, तहसीलदार रामसिंह जोधा, विकास अधिकारी नारायण सुथार, सरपंच भूरीदेवी मीना सहित विभागाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो