scriptJAISALMER NEWS- पद्मावत’ के विरोध में जैसाण में लगी आग, व्यापारियों ने की दुकाने बंद, बाजार में पसरा सन्नाटा, पुलिस कर रहे गश्त | Padmavat fire in the asylum traders shut down shops market tremblin | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- पद्मावत’ के विरोध में जैसाण में लगी आग, व्यापारियों ने की दुकाने बंद, बाजार में पसरा सन्नाटा, पुलिस कर रहे गश्त

‘ पद्मावत’ के विरोध में ‘ ‘जैसलमेर बंद’,

जैसलमेरJan 25, 2018 / 10:55 am

jitendra changani

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर. विवादों में गिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के विरोध की आग में तीन दिनों से जैसलमेर जिला जल रहा है। पोकरण, नाचना, फलसूण्ड में जबरदस्त विरोध के बाद शुक्रवार को फिल्म रिलिज करने के विरोध में जैसलमेर बंद किया गया है। जिसके समर्थन में पूरा बाजार बंद है और सडक़ों पर सन्नाटा पसरा है। इक्के-दुक्के दुकानदार अपनी दुकानों के आगे हथाई कर रहे है, वहीं अधिकतर दुकानदार घरों पर ही है। कहीं कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पुलिस भी लगातार गश्त कर रही है, वहीं मुख्य चौराहों व बाजारों में पुलिस के सिपाही तैनात किए गए है। ताकि किसी तरह कि अप्रिय घटना को रोका जा सके।
मांगा था समर्थन
करनी सेना व राजपूत सेवा समिति ने संयुक्त रुप से पद्मावत फिल्म के विरोध में जैसलमेर बंद की घोषणा बुधवार को की थी। बंद के समर्थन में समिति व सेना के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने बंद की घोषणा के बाद व्यापारियों से संपर्क कर उनसे बंद का समर्थन मांगा था। इस पर अभी तक जैसलमेर शहर के हनुमान चौराहा से सदरबाजार, गोपाचोक, गुलस्ता रोड से गड़ीसर प्रोल तक सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद है।
पद्मावत फिल्म के विरोध में किया प्रदर्शन

नाचना. पद्मावत फिल्म के विरोध में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना व सर्वसमाज के लोगों ने बुधवार को जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री के नाम उपनिवेशन उपायुक्त को ज्ञापन दिया। इससे पहले सभी स्थानीय राजपूत धर्मशाला में एकत्रित हुए। विरोध जताने के लिए नाचना, सत्याया, भदडिय़ा, सांकडिय़ा, अवाय, घंटियाली, आसकंद्रा, अजासर, दिधु, ताड़ाना से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और करणी सेना मंडल इकाई अध्यक्ष बाबूसिंह के नेतृत्व में जुलूस के रुप में यहां से रवाना हुए। बलदेवसिंह, स्वरूपसिंह, विरेन्द्रसिंह, मदनसिंह, राजेन्द्रसिंह, सूरजपालसिंह, महिपालसिंह, नैनूसिंह आदि बसस्टैण्ड, फोर्ट चौक, पदमसिंह भोमियाजी चौक, अस्पताल रोड होते हुए पुलिस थाने के पास स्थित तिराहे पहुंचे और टायर जलाकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने तिराहे पर रास्ता जाम कर दिया, लेकिन पुलिस की समझाइश के बाद रास्ता खोल दिया गया। यहां जुलूस उपनिवेशन कार्यालय पहुंचा और उपनिवेशन उपायुक्त को ज्ञापन देकर पद्मावत फिल्म पर रोक लगाने की मांग की। (नि.सं.)
घूमर गाना नहीं बजाने की मांग
नोख. गांव में सर्वसमाज के लोगों ने उपतहसील कार्यालय के आगे विरोध प्रदर्शन कर पद्मावत फिल्म पर रोक लगाने और विद्यालयों में घूमर गाना नहीं बजाने की मंाग की। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, ओम बन्ना टाईगर फोर्स के गोविंदसिंह भाटी, रूपसिंह जसोड़, महेन्द्रसिंह सिसोदिया, करणसिंह भदडिय़ा, ओमसिंह, जालमसिंह, सूर्यभानसिंह, सूर्यप्रकाश जोशी, रविन्द्रसिंह, सवाईसिंह, गिरधरसिंह, गणपतसिंह, विरेन्द्रसिंह, जेठूसिंह, मोहनलाल, इन्द्रजीतसिंह आदि ने मांग के समर्थन में उपतहसील कार्यालय के आगे विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उन्होंने पद्मावत फिल्म पर रोक लगाने और विद्यालयों में घूमर गाने बजाने पर रोक लगाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो