scriptJAISALMER NEWS- हिन्दू महासंघम को लेकर पुलिस कमीशनर पहुंचे पोकरण, पुलिस को दिए ऐसे निर्देश कि हो गए… | Police commissioner issued instructions to police on Hindu Mahasangham | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- हिन्दू महासंघम को लेकर पुलिस कमीशनर पहुंचे पोकरण, पुलिस को दिए ऐसे निर्देश कि हो गए…

जागृत हिन्दू महासंगम को लेकर सुरक्षा के किए जाएंगे कड़े बंदोबस्त – घुमरिया

जैसलमेरMar 16, 2018 / 10:22 am

jitendra changani

Jaisalmer patrika

patrika

पुलिस आईजी हवासिंह घुमरिया की पत्रकारवार्ता
पोकरण. जोधपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक हवासिंह घुमरिया ने कहा कि पोकरण में 18 मार्च को आयोजित होने वाले जागृत हिन्दू महासंगम, पथ संचलन व विराट हिन्दू सम्मेलन को लेकर यहां आने वाले हजारों लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस की ओर से कड़े बंदोबस्त किए जा रहे है। कस्बे में पथ संचलन को लेकर सभी गली मोहल्लों में यातायात व्यवस्था व सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने गुरुवार को पोकरण प्रवास के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व हिन्दू संगठनों की ओर से आयोजित होने वाले पथ संचलन व विराट हिन्दू सम्मेलन के दौरान हजारों की संख्या में स्वयंसेवक व अन्य कार्यकर्ता आएंगे। उन्होंने बताया कि कस्बे के अलग-अलग चार स्थानों से निकलने वाले पथ संचलन, उनके संगम स्थल व जोधपुर रोड स्थित कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में होने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस की ओर से कस्बे को अलग-अलग जॉन में बांटकर सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था सुचारु की जाएगी। उन्होंने बताया कि रेंज क्षेत्र से 800 से अधिक पुलिस अधिकारी व जवान पथ संचलन मार्ग, रास्ते में मकानों के ऊपर, संगम स्थल, कार्यक्रम स्थल व अन्य जगहों पर तैनात किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य मार्गों, चौराहों व अन्य स्थलों पर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए विशेषज्ञ अधिकारियों, जवानों, यातायात पुलिस को जिम्मेवारी सुपुर्द की जाएगी।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन से की जाएगी निगरानी
महानिरीक्षक घुमरिया ने कहा कि कस्बे के विभिन्न मुख्य मार्गों पर नगरपालिका के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिससे प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी। इसी प्रकार जोधपुर पुलिस रेंज की ओर से चार ड्रोन कैमरे पोकरण भिजवाए गए है, जो अलग-अलग स्थानों पर ऊपर से निगरानी कर प्रत्येक गतिविधि की तस्वीरें कैद करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह का तनाव रखने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने बताया कि बुधवार रात्रि में भी सुरक्षा एजेंसियों की ओर से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस की ओर से पूछताछ के बाद उसे संयुक्त जांच समिति जैसलमेर को सुपुर्द किया गया है। संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अलग से सुरक्षा एजेंसियां काम कर रही है तथा पुलिस की ओर से भी विशेष टीमें लगाकर उन पर नजर रखी जा रही है।
पोकरण पुलिस थाने में लगाया जाएगा पर्याप्त स्टाफ
पोकरण पुलिस थाने में लम्बे समय से पुलिस अधिकारियों व जवानों की कमी के सवाल पर महानिरीक्षक घुमरिया ने जिला पुलिस अधीक्षक से स्थानीय पुलिस थाने में वर्तमान अधिकारियों व जवानों की नफरी के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पोकरण उपखण्ड स्तरीय पुलिस थाना है। यहां पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारी व जवान हो, इसके लिए कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगामी दिनों में थाने में पर्याप्त मात्रा में पुलिस अधिकारी व जवान लगाने का भरोसा दिलाया।

Home / Jaisalmer / JAISALMER NEWS- हिन्दू महासंघम को लेकर पुलिस कमीशनर पहुंचे पोकरण, पुलिस को दिए ऐसे निर्देश कि हो गए…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो