रुआंसी हुई रसोई,सब्जियों के भावों में उछाल

रुआंसी हुई रसोई,सब्जियों के भावों में उछाल

Deepak Vyas | Publish: Aug, 14 2019 10:56:52 AM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

जैसलमेर. शहर में सब्जियों के भाव में अचानक आए उछाल ने गृहणियों का बजट गड़बड़ कर दिया है। बताया जा रहा है कि मौसमी कारणों से सब्जियों को नुकसान पहुंचने से सामान्य सब्जियों के भाव भी आसमान छूने लगे है, जिसका सीधा असर घरेलू बजट पर पड़ रहा है।

जैसलमेर. शहर में सब्जियों के भाव में अचानक आए उछाल ने गृहणियों का बजट गड़बड़ कर दिया है। बताया जा रहा है कि मौसमी कारणों से सब्जियों को नुकसान पहुंचने से सामान्य सब्जियों के भाव भी आसमान छूने लगे है, जिसका सीधा असर घरेलू बजट पर पड़ रहा है। हालत यह है कि मिर्ची, टमाटर, प्याज, भिंडी, गोभी, धनिया आदि अलग-अलग सब्जियों का स्वाद लेना अधिक खर्चीला हो गया है। सब्जियों के भाव बढने का सबसे अधिक असर निम्न मध्यम पर पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार कुछ सब्जियों के भाव फलों के बराबर व उससे भी अधिक है। प्याज व आलू के अलावा लगभग सभी सब्जियों का भाव 50 रूपये से अधिक है।

यह है सब्जियों का भाव
बारिश के कारण सब्जियों के दाम बढने के बाद बाजार में प्याज 25, मिर्ची 80,टमाटर 60,टिंडसी 80 ,बैगन 60 ,भिंडी 60,शिमला मिर्च 120,खीरा ककड़ी 70,पता गोभी 80,फूल गोभी 120,धनिया 500,आलू 20 रूपये प्रति किलो के भाव बिक रहे है।

मांग के अनुरूप नहीं हो रही आपूर्ति
बारिश के बाद से सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। सब्जी विक्रेताओं के अनुसार बारिश से सब्जियों की कटाई कम हो गई है, इससे बाजार में मांग के अनुरूप आपूर्ति नहीं आने से व आवक घटने से सब्जियों के दाम बढ़े है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned