scriptरामगढ़ व नाचना में बारिश, जैसलमेर में बूंदाबांदी | Rain in Ramgarh and Nachna, drizzle in Jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

रामगढ़ व नाचना में बारिश, जैसलमेर में बूंदाबांदी

-जिले भर में मौसम ने ली करवट

जैसलमेरJun 03, 2020 / 08:51 pm

Deepak Vyas

रामगढ़ व नाचना में बारिश, जैसलमेर में बूंदाबांदी

रामगढ़ व नाचना में बारिश, जैसलमेर में बूंदाबांदी

जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर जिले में मौसम के रंग बदलने का मिजाज बुधवार को भी बना रहा। स्वर्णनगरी में जहां तेज आंधियों ने आम जन को परेशान किया। वहीं आसमान में बादलों पहरा बना रहा रहा। शाम को आसमान काली घटाओं से घिर गया और बूंदाबांदी शुरु हो गई। करीब पांच मिनट तक यह दौर चला। इसके बाद शीतल हवाओं का दौर शुरू हो गया। इससे पूर्व मंगलवार को आंधियों के बाद बारिश का दौर चला था, उधर, रामगढ़ में आंधी ने जन जीवन बेहाल किया, वहीं दोपहर बाद आई बारिश ने लोगों को सुकून दिया। नाचना में भी दोपहर में आई आंधी के बाद शाम को तेज बारिश हुई। आधे घंटे तक चले बारिश के दौर से सड़क पर पानी बहने लगा। ऐसे में आवागमन प्रभावित हुआ। नाचना के समीपवर्ती गांव में भी झमाझम बरसात की जानकारी सामने आई है। उधर, पोकरण व मोहनगढ़ कस्बे में भी दोपहर बाद चली आंधियों ने भी जन-जीवन को प्रभावित किया।
मोहनगढ़. क्षेत्र में बुधवार की सुबह ठण्डी हवाओं का दौर जारी रहा। धूप के खिलते ही गर्मी में भी इजाफा हो गया। सुबह साढ़े ग्यारह बजे के करीब आसमान में घने बादल छाने के साथ ही तेज आंधी भी शुरू हो गई। इस वजह से दिन में भी अंधेरा छा गया। कुछ ही मिनटों में आसमान पूरी तरह से साफ हो गया। अपराह्न साढ़े चार बजे के करीब फिर से तेज आंधी के आने से जन-जीवन अस्त व्यस्त नजर आया। आंधी इतनी तेज थी कि कई पेड़ पौधे, बिजली के पोल धराशायी हो गए। टीन शेड व छप्पर तक उड़ गए। साढ़े पांच बजे के बाद हल्की बरसात का दौर शुरू हो गया, लगभग आधा घंटे तक जारी रहा। तेज हवाओं के साथ रुक-रुककर बारिश का दौर जारी रहा। आंधी के आने व बरसात के होने से मौसम सुहावना हो गया। शीतल हवाओं के चलने से गर्मी का असर भी कम हो गया। इस दौरान बिजली भी गुल हो गई।
रामगढ़. कस्बे में मौसम सुबह से ही अपना रंग दिखा रहा है। सुबह थोड़ी आंधी आई, फिर मेघगर्जना हुई और कुछ देर बाद सूर्य देव प्रचंड रूप में नजर आए। तेज धूप तथा गर्मी से जन-जीवन बेहाल नजर आया। इस दौरान मौसम ने पलटा खाया। दोपहर के साढ़े तीन बजे के करीब तेज अंधड़ आया और आसमान में मेघगर्जना होने लगी। आंधी के कारण चारों और रेत का गुबार नजर आया। कुछ देर बाद फिर बादल बरस पड़ें। बारिश के कारण परनाले बहने लगे और सड़कें तरबतर हो गई।
चांधन. कस्बे में गुरुवार को दिन भर आंधी के साथ मौसम पल-पल बदलता रहा। दोपहर बाद रेत के गुबार के साथ बादलों की आवाजाही शुरू हुई। इस दौरान बूंदाबांदी का दौर भी चलता रहा। शाम तक बादल छाए रहे, लेकिन बरसे नहीं। आंधी व बादलों के कारण ग्रामीणों को गर्मी से जरूर राहत मिली। बूंदाबांदी से मौसम खुशगवार हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो