scriptसीएम अशोक गहलोत बोले- भाजपा में गुटबाजी चरम पर, जीत हमारी होगी | Rajasthan crisis: CM ashok gehlot target bjp | Patrika News

सीएम अशोक गहलोत बोले- भाजपा में गुटबाजी चरम पर, जीत हमारी होगी

locationजैसलमेरPublished: Aug 09, 2020 04:07:36 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार के कई मंत्रियों का नाम लेते हुए कहा है कि देश का दुर्भाग्य हैं कि ऐसे लोग सत्ता में बैठे हुए हैं जो लोकतंत्र को कमजोर करने में लगे हैं। बाड़ेबंदी में रह रहे अपने समर्थक विधायकों से मिलने रविवार को यहां पहुंचे।

Rajasthan crisis: CM ashok gehlot target bjp

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार के कई मंत्रियों का नाम लेते हुए कहा है कि देश का दुर्भाग्य हैं कि ऐसे लोग सत्ता में बैठे हुए हैं जो लोकतंत्र को कमजोर करने में लगे हैं। बाड़ेबंदी में रह रहे अपने समर्थक विधायकों से मिलने रविवार को यहां पहुंचे।

जैसलमेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार के कई मंत्रियों का नाम लेते हुए कहा है कि देश का दुर्भाग्य हैं कि ऐसे लोग सत्ता में बैठे हुए हैं जो लोकतंत्र को कमजोर करने में लगे हैं। बाड़ेबंदी में रह रहे अपने समर्थक विधायकों से मिलने रविवार को यहां पहुंचे।
गहलोत ने एयरपोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा के षड़यंत्र की पोल खुल गई। भाजपा अब बाड़ेबंदी कर रही है। मुझे लगता है भाजपा में जोरदार फूट पड़ गई। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सत्ता में सरकार हमारी है और बाड़ेबंदी भाजपा कर रही है। इससे साफ लगता है कि उनका षड़यंत्र सफल नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि मैंने चुनी हुई सरकार को गिराने के प्रयासों का हमेशा विरोध किया।
भाजपा में गुटबाजी चरम पर
गहलोत ने कहा कि भाजपा के कैलाश मेघवाल पहले ही कह चुके है कि चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र गलत परंपरा है। भाजपा के कई विधायक भी ऐसा मानते हैं। उन्होंने कहा कि अब भाजपा अपने विधायकों की तीन-चार अलग स्थान पर समूहों में बाड़ेबंदी कर रही है। गहलोत ने सवाल किया कि जब राज्य में कांग्रेस की सरकार है तो फिर भाजपा को अपने विधायकों की बाड़ेबंदी करने की नौबत क्यो आई? इससे जाहिर है कि भाजपा में गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है और आपसी फूट के कारण विधायकों को टूटने से बचाने के लिए बाड़ेबंदी की जा रही है।
‘अमित शाह से क्या बात करें? उनका रवैया किसी से छुपा नहीं’
गहलोत ने कहा कि हम लोकतंत्र की रक्षा के लिए विधायकों को एकजुट कर रखे है। यह देश का दुर्भाग्य है कि केंद्र में सत्ता में ऐसे लोग बैठे हैं जो संकट के समय में सरकार गिराने लगे हैं, जबकि इस समय लोगों का जीवन और रोजगार बचाने की जरूरत है। ऐसे लोग किस प्रकार शासन चला रहे हैं इसे समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैंने खुद प्रधानमंत्री से बात की। गृह मंत्री अमित शाह से क्या बात करें? उनका रवैया किसी से छुपा नहीं है। केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं पीयूष गोयल जिनका नाम वे पहले भी ले चुके हैं और ये सब मिलकर षडयंत्र रच रहे हैं। ये लोग लोकतंत्र को कमजोर कर रहे है। जिसे जनता ने 70 साल से सहेज कर रखा।
यह लड़ाई लोकतंत्र को बचाने की, जीत हमारी होगी
गहलोत ने कहा कि यह लड़ाई लोकतंत्र को बचाने के लिए है और यह 14 अगस्त के बाद भी जारी रहेगी। विजय हमारी होगी, विजय सत्य की होगी, विजय प्रदेशवासियों की होगी और विजय उन सभी विधायकों की होगी, चाहे वह पक्ष में हो या विपक्ष में। सभी विधायकों को पत्र लिखे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने सभी विधायकों को पत्र लिखा है और उनसे कहा है कि वे अपनी अंतरात्मा की बात सुने। साथ ही अपने क्षेत्र की जनता की आवाज सुनकर फैसला लें।
भाजपा क्या करती है, मुझे कुछ मतलब नहीं
वसुंधरा राजे की दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बारे में जब सीएम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा क्या करती है, इसके बारे में मुझे कुछ मतलब नहीं है, लेकिन देश में लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। जिसको देश और प्रदेश की जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।
बागी विधायकों को लेकर यह बोले सीएम
गहलोत ने बागी विधायकों के बारे में कहा कि अधिकांश बागी वापस हमारे साथ आयेंगे, लेकिन यह चिंताजनक है कि उनकी सुरक्षा के लिए 200-200 पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं। उनके परिवार वालों को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है और सुरक्षा का कड़ा पहरा है। एसओजी और एसीबी भी गई थी कानूनी रूप से बातचीत करने, लेकिन उन्हें भी नहीं मिलने दिया गया।
उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं सहित कांग्रेस के बागी विधायकों के खिलाफ घर-घर में गुस्सा है। ऐसे में 19 विधायक खुद समझ गए होंगे और उनमें से अधिकांश लोग वापस हमारे साथ आ जायेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो