scriptहृदयस्थल में लडखड़़ाई व्यवस्था: यातायात सप्ताह में सड़कों से नदारद पुलिसकर्मी | Riding in the heartland: Policemen missing from the roads during the t | Patrika News

हृदयस्थल में लडखड़़ाई व्यवस्था: यातायात सप्ताह में सड़कों से नदारद पुलिसकर्मी

locationजैसलमेरPublished: Jan 25, 2021 08:00:24 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-बाजारों में चार पहिया वाहनों का बेरोकटोक प्रवेश

हृदयस्थल में लडखड़़ाई व्यवस्था: यातायात सप्ताह में सड़कों से नदारद पुलिसकर्मी

हृदयस्थल में लडखड़़ाई व्यवस्था: यातायात सप्ताह में सड़कों से नदारद पुलिसकर्मी

जैसलमेर. जैसलमेर के मुख्य बाजारों और मार्गों पर रविवार को यातायात व्यवस्था पूरी तरह से लडखड़़ाई हुई नजर आई। जिला मुख्यालय पर एक तरफ यातायात सप्ताह चलाया जा रहा है और रविवार को पर्यटकों की भारी आवक के बावजूद ऐतिहासिक सोनार दुर्ग के आसपास गोपा चौक, किला पार्किंग, शिव मार्ग सहित हनुमान चौराहा, रिंग रोड, एसबीआई चौराहा आदि से यातायात कार्मिक और पुलिसकर्मी नदारद नजर आए। इसके चलते पर्यटन स्थलों व भीड़भाड़ वाले मार्गों पर दिन-भर रह-रहकर जाम लगने के हालात बनते रहे। इससे वाहन चालकों के साथ पर्यटकों को बेजा असुविधाओं का सामना करना पड़ा।
गोपा चैक बना बस अड्डा
शहर का हृदयस्थल कहलाने वाले गोपा चौक तथा विशेषकर दुर्ग के प्रवेश द्वार के आगे टैक्सियों के साथ चार पहिया वाहनों की रविवार को इतनी आवाजाही देखी गई, मानो यहां बस अड्डा बना हुआ हो। शिव मार्ग से गोपा चौक की तरफ आने वाले चार पहिया वाहनों को रोकने की व्यवस्था नहीं होने से पर्यटकों की कारें ही नहीं एसयूवी तक गोपा चौक तक पहुंच गई, जबकि वहां से आगे पुलिस चैकी के पास जंजीर लगी होने से वाहनों को घूमाना पर्यटकों के लिए टेढ़ी खीर बन गया और चौकी के पास ही यातायात व्यवस्था बुरी तरह से लडखड़़ा गई। इसके अलावा गोपा चैक में दर्जनों की तादाद में टैक्सियों के भरभराने से पूरा वातावरण शोरमयी हो गया। इस सबसे सैलानियों के सामने शहर की तस्वीर तो बदरंग हो ही रही हैए किसी बड़े हादसे की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। और तो और हनुमान चौराहा तथा शहर के अन्य प्रमुख मार्गों पर भी यातायात व्यवस्था को दुरूस्त बनाने के लिए कोई पुलिसकर्मी नजर नहीं आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो