scriptसरपंचों के साथ राज्य सरकार ने अन्याय किया: शेखावत | State government did injustice to sarpanches: Shekhawat | Patrika News

सरपंचों के साथ राज्य सरकार ने अन्याय किया: शेखावत

locationजैसलमेरPublished: Jan 20, 2021 08:29:22 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-कहा-लोकतंत्र की हत्या का प्रयास-पीडी खातों में पैसा डालने की व्यवस्था का केंद्रीय मंत्री ने किया विरोध

सरपंचों के साथ राज्य सरकार ने अन्याय किया: शेखावत

सरपंचों के साथ राज्य सरकार ने अन्याय किया: शेखावत

जैसलमेर. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने सरपंचों के वित्तीय अधिकारों में कटौती किए जाने के राजस्थान सरकार के फैसले का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने इसे लोकतंत्र तथा लोकतांत्रिक ढंग से चुनी संस्थाओं की हत्या का प्रयास करार दिया। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेखावत ने पीडी खातों में ग्राम पंचायत का पैसा डालने की सरकारी व्यवस्था को ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के साथ अन्याय बताया और कहा कि यह त्रिस्तरीय सरकार व्यवस्था को भी क्षति पहुंचाने वाला कदम है।
देश में निर्मित वैक्सीन पर गर्व
उन्होंने कोरोना से उपचार के लिए भारत में निर्मित वैैक्सीन पर गर्व जताते हुए कहा कि तीन दिनों देशभर में वैैक्सीनेशन चल रहा है और कहीं से इसके विपरीत परिणाम नहीं मिले हैं। भारत उन चुनिंदा चार देशों में शामिल हो गया है जिन्होंने अपने यहां वैक्सीन बनाकर टीकाकरण शुरू किया। शेखावत ने कहा कि जो लोग स्वदेश में निर्मित वैक्सीन पर राजनीतिक फायदा लेने के लिए गलतबयानी कर रहे थे, उनके मुंह पर करारा तमाचा लगा है।
राहुल पर किया कटाक्ष
शेखावत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर किसान आंदोलन के संदर्भ में कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें भेड़ व बकरी के बच्चों तथा गेंहू व चावल के पौधों में अंतर तक नहीं पता है। कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के संबंध में उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार किसी भी तरह से बैकफुट पर नहीं है। सरकार ने ये तीनों कानून स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट तथा विभिन्न किसान संगठनों की मांग पर बनाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल जिन्हें जनता ने नकार दिया तथा जिनकी राजनीतिक जाजम या तो उठ चुकी है या उठने वाली है, वे षडय़ंत्र कर किसानों को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि एक सीमित क्षेत्र को छोड़कर देश के बाकी हिस्सों के किसान इस आंदोलन में कहीं से शामिल नहीं हैं। केंद्रीय मंत्री ने आगामी दिनों में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत का दावा करते हुए दो सौ से ज्यादा सीटें जीतने की बात कही।
विमान सेवा जारी रखने के करेंगे प्रयास
केंद्रीय मंत्री ने जैसलमेर से आगामी 28 जनवरी से स्पाइसजेट की विमान सेवाएं बंद किए जाने के विषय में कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने यह मसला उनके सामने रखा है। उन्होंने इस संबंध में पिछले तीन महीनों के यात्रीभार के आंकड़े प्राप्त कर विमानन कंपनी व नागरिक उड्डयन मंत्रालय से बातचीत कर समाधान निकालने के लिए प्रयास करने की बात कही। इसी तरह से उन्होंने जैसलमेर से रानीखेत एक्सप्रेस तड़के तीन बजे रवाना होने की समस्या के संबंध में भी जरूरी कार्रवाई करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो