Students' Union Election-2019: 27 अगस्त को चुनाव, 28 को होगी मतगणना,अब महाविद्यालयों में बढ़ेेगी रौनक

Students' Union Election-2019: 27 अगस्त को चुनाव, 28 को होगी मतगणना,अब महाविद्यालयों में बढ़ेेगी रौनक

Deepak Vyas | Updated: 08 Aug 2019, 11:24:29 AM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

छात्र राजनीति के सबसे बड़े चुनाव की घोषणा के बाद महाविद्यालयों में हलचल शुरू हो गई है। गौरतलब है कि राजकीय महाविद्यालयों व विश्वविद्यालयों में प्रतिवर्ष छात्रसंघ चुनाव होते है। इस वर्ष चुनाव को लेकर बुधवार को अधिसूचना जारी की गई। इसके साथ ही आचार संहिता भी लग चुकी है। इस वर्ष 27 अगस्त को चुनाव होंगे तथा 28 अगस्त को परिणाम घोषित किया जाएगा।

जैसलमेर/पोकरण. छात्र राजनीति के सबसे बड़े चुनाव की घोषणा के बाद महाविद्यालयों में हलचल शुरू हो गई है। गौरतलब है कि राजकीय महाविद्यालयों व विश्वविद्यालयों में प्रतिवर्ष छात्रसंघ चुनाव होते है। इस वर्ष चुनाव को लेकर बुधवार को अधिसूचना जारी की गई। इसके साथ ही आचार संहिता भी लग चुकी है। इस वर्ष 27 अगस्त को चुनाव होंगे तथा 28 अगस्त को परिणाम घोषित किया जाएगा। अधिसूचना जारी होने के साथ ही छात्रनेताओं में हलचल बढ़ गई है।

यह रहेगा कार्यक्रम
- 19 अगस्त को होगा मतदाता सूचियों का प्रकाशन
- 20 अगस्त को आपत्तियां प्राप्त की सुनवाई कर किया जाएगा अंतिम प्रकाशन
- 22 अगस्त को किए जाएंगे नामांकन पत्र जमा
- 23 अगस्त को नाम वापिस लेने की घोषणा के बाद उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन
- 27 अगस्त को होगा मतदान
- 28 अगस्त को होगी मतगणना

पोकरण के दो महाविद्यालयों में चुनाव
पोकरण में सरकार की ओर से वर्ष 2006 में राजकीय महाविद्यालय व तीन वर्ष पूर्व राजकीय कन्या महाविद्यालय की स्थापना की गई थी। वर्ष 2010 से लगातार राजकीय महाविद्यालय में चुनाव होते आ रहे है। सरकार की ओर से अध्यक्ष पद के लिए केवल अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को चुनाव लडऩे के लिए अधीकृत कर दिए जाने के कारण तीन वर्ष में पहली बार कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव होंगे। ऐसे में दोनों महाविद्यालयों में चुनाव को लेकर हलचल अधिक रहेगी।
आचार संहिता लागू
अधिसूचना जारी होने के साथ ही दोनोंं राजकीय महाविद्यालयों में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में महाविद्यालयों में किसी भी संगठन की ओर से चुनाव प्रचार, बैठक, रैली, सभा नहीं की जा सकेगी। इसके अलावा महाविद्यालय परिसर में पोस्टर चस्पा करने की भी मनाही रहेगी। इसी प्रकार लिंगदोह कमेटी की ओर से जारी नियमों का भी पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned