Jaisalmer- गुरु ने अपनी ही शिष्या को बनाया हवस का शिकार

By: jitendra changani

Published: 03 Oct 2017, 11:29 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

ट्यूशन शिक्षक ने बालिका के साथ किया दुष्कर्म

जैसलमेर(नोख). हवस के भूखे गुरु ने अपनी ही नाबालिग शिष्या के साथ दुष्कर्म कर गुरु-शिष्या के रिश्ते को बदनाम करने का मामला सामने आया है। जैसलमेर जिले के नोख क्षेत्र में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है और नाबालिक बालिका का मेडिकल करवाया है। गुरु-शिष्या का पवित्र रिश्ता तार-तार हो गया। वाकया नोख क्षेत्र का है। यहां एक नौ वर्षीय बालिका के परिजनों ने उसके साथ शिक्षक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार नोख निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में मामला दर्ज कर बताया कि उसकी नौ वर्षीय बेटी कक्षा पांचवीं में पढ़ती है तथा ट्यूशन के लिए नोख निवासी जितेन्द्र पुत्र भोमराज छंगाणी के घर गत चार-पांच माह से पढने के लिए जा रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि दो दिन पूर्व जितेन्द्र ने उस बालिका के साथ दुष्कर्म किया। बालिका ने सोमवार को अपने परिवारजनों से शिक्षक के घर ट्यूशन जाने से मना किया, तो उसकी मां ने उससे पूछा। तब बालिका ने अपने साथ हुए दुष्कर्म के बारे में बताया। जिस पर उन्होंने मंगलवार को पुलिस में रिपोर्ट पेश कर बताया कि उनकी नौ वर्षीय बच्ची पांचवीं कक्षा में गांव के एक निजी विद्यालय में अध्ययनरत है तथा जितेन्द्र यहां शिक्षक के रूप में कार्यरत है। पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने मंगलवार को दोपहर बाद बालिका का पोकरण राजकीय अस्पताल में मेडिकल करवाया।

 

वृद्धा की हत्या के राज से दस दिन बाद भी नहीं उठ रहा पर्दा
-एसपी गौरव यादव पहुंचे घटनास्थल
जैसलमेर. जैसलमेर शहर के वार्ड नं. 31 में स्थित गफूर भ_ा क्षेत्र में पिछले दिनों करीब 70 वर्षीया वृद्धा लूणी देवी की हत्या की गुत्थी को पुलिस अब तक नहीं सुलझा सकी है। आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ से लेकर संदिग्ध किस्म के बदमाशों तक पर नजर रखने के बावजूद अब तक खाली हाथ रहने के बाद पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने मंगलवार को घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त अधीक्षक जयनारायण मीना, थानाधिकारी देरावरसिंह के साथ शाम को गफूर भ_ा पहुंचकर मौकास्थल का बारीकी से मुआयना किया।उन्होंने ‘पत्रिका’ के साथ बातचीत में बताया कि हत्या के इस प्रकरण का जल्द से जल्द पर्दाफाश करना उनकी प्राथमिकता में है। पुलिस इस संबंध में तीन-चार अलग-अलग कोण से जांच को आगे बढ़ा रही है।
दस दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली
गौरतलब है कि गत 24 सितम्बर की रात्रि को जैसलमेर के गफूर भ_ा क्षेत्र के वार्ड नं. 31 में वृद्धा लूणी देवी की अज्ञात व्यक्ति या व्यक्तियों ने हत्या कर दी। महिला के सिर पर धारदार हथियार से हमला किए जाने के साथ उसके गले से रूमाल बरामद किया गया। पुलिस यह मानकर चल रही है कि हत्या करने वाला महिला का परिचित था।इस आधार पर पुलिस ने कई संदिग्ध किस्म के लोगों से पूछताछके साथ परिवार के परिचितों को भी जांच के दायरे में लिया। पुलिस इस मामले को आपसी रंजिश से जोडक़र भी देख रही है।लेकिन अभी तक हत्या जैसे संगीन मामले का खुलासा नहीं होने से पुलिस के आला अधिकारियों के माथे पर भी चिंता की लकीरें उभरने लगी हैं।


Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned