scriptJaisalmer- खींवसर विधायक का विवादित बयान, कहा कि सरकार की नीतियों से युवा थाम रहे बंदूक… | The government is not giving jobs so the guns stopping young | Patrika News
जैसलमेर

Jaisalmer- खींवसर विधायक का विवादित बयान, कहा कि सरकार की नीतियों से युवा थाम रहे बंदूक…

‘सरकार नहीं दे रही रोजगार, इसलिए युवा थाम रहे बंदूक’ -विधायक बेनीवाल ने प्रदेश में सत्तासीन सरकार पर निशाना

जैसलमेरDec 24, 2017 / 09:36 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

patrika news

पोकरण. किसान नेता व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार की शाम बांधेवा, राजमथाई, भीखोड़ाई व भणियाणा में आयोजित किसान सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रोजगार के अभाव में युवा हाथ में बंदूक लेकर अपराध की दुनिया में जा रहे है। प्रदेश में अपराधिक मामले बढ़े है। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद 50 वर्ष तक कांग्रेस व 20 वर्ष तक भाजपा ने प्रदेश में राज किया, लेकिन दोनों ही पार्टियां किसानों व जवानों की दशा को सुधारने में नाकाम रही है। उन्होंने बताया कि किसानों को न तो पर्याप्त बिजली, पानी मिल रहा है, न ही फसल के उचित दाम। जिसके चलते उनकी माली हालत दिनोंदिन खराब हो रही है तथा मजबूर होकर किसान आत्महत्या कर रहे है अथवा कृषि कार्य छोड़ रहे है। इसी प्रकार भाजपा के गत चार वर्ष के शासनकाल में शिक्षित बेरोजगारों की संख्या बढ़ी है। राजस्थान में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। जिसके चलते 300 बार पुलिस पिट चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलु है। उन्होंने किसानों के हितों के लिए संघर्ष करने व किसानों की मांगों को लेकर बाड़मेर में सात जनवरी को किसान हुंकार महारैली के आयोजन की जानकारी दी तथा किसानों को इस महारैली में भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि रैली के माध्यम से किसानों के 82 हजार करोड़ रुपए के कर्ज को माफ करने, बिजली बिलों को माफ करने, टोल खत्म करने, चार लाख खाली पद भरने, भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान, किसानों के बेटों को उच्च शिक्षा के लिए ऋण व्यवस्था करने आदि मुद्दों को लेकर चर्चा की जाएगी तथा सरकार को ज्ञापन सुपुर्द किया जाएगा।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
इन्होंने किया स्वागत
इससे पूर्व विधायक बेनीवाल का गांवों में पहुंचने पर रणवीरसिंह गोदारा, आदर्श जाट महासभा के प्रदेश महासचिव अमरसिंह गोदारा, जिलाध्यक्ष रावल गोदारा, देवेन्द्र गोदारा, कारी इस्माईलखां, शौकतअली, शकूरखां, गुमान सैन, खुशालाराम जाखड़, लिखमाराम धुंधवाल, भगाराम गोदारा, सवाईराम गोदारा, सुरेश कड़वासरा, महेश कड़वासरा, महेन्द्र मूढ, मांगीलाल बाना, विशनाराम जाणी, भूराराम, मांगीलाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया।

Home / Jaisalmer / Jaisalmer- खींवसर विधायक का विवादित बयान, कहा कि सरकार की नीतियों से युवा थाम रहे बंदूक…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो