scriptजैसाण में उबला पारा, पहली बार 46 डिग्री पर पहुंचा पारा | The mercury boiled in Asan, the mercury reached 46 degrees for the fir | Patrika News

जैसाण में उबला पारा, पहली बार 46 डिग्री पर पहुंचा पारा

locationजैसलमेरPublished: May 25, 2020 08:53:59 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जैसलमेर. जिले भर में भीषण गर्मी के मौसम में सोमवार को पारे में एक बार फिर उबाल देखने को मिला। सोमवार को इस सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया।

जैसाण में उबला पारा, पहली बार 46 डिग्री पर पहुंचा पारा

जैसाण में उबला पारा, पहली बार 46 डिग्री पर पहुंचा पारा

जैसलमेर. जिले भर में भीषण गर्मी के मौसम में सोमवार को पारे में एक बार फिर उबाल देखने को मिला। सोमवार को इस सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 46.0 व न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गौरतलब है कि गत दिनों लू व आंधियों का दौर चलने से हर कोई आहत है। ऐसे में सोमवार को तापमान में बढ़ातरी होने से हर कोई बेहाल व परेशान नजर आया। सुबह दिन चढऩे के साथ ही सूर्यदेव ने अपनी आंखे फिर तरेरी और दोपहर में गर्मी का रूप और भीषण हो गया है। चिलचिलाती धूप व तन झुलसाने वाली उमस के साथ चले लू के थपेड़ों ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी। शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने घर में विश्राम करना ही मुनासिब समझा। दोपहर में व्यापारियों ने भी अपनी दुकाने बंदकर घर में कूलर व एसी की शरण ली। शाम को उमस ने लोगों को झकझोर दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी मौसम के यही हालात रहे।
खान-पान में आया बदलाव
जैसलमेर जिले में भीषण गर्मी के दौर में हर कोई आहत नजर आ रहा है। ऐसे में लोगों की दिनचर्या के साथ-साथ खान-पान में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। शहर में शीतल पेय व ज्यूस आदि की दुकानों पर लोगों की चहल-पहल देखने को मिली। साथ ही घरों में भी लोगों ने गर्मी से राहत पाने के लिए लस्सी, छाछ, दही, आईसक्रीम आदि का सेवन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो