scriptसाधुवेश में आए लोगों ने दो युवकों से की ठगी | The people who came in monks cheated on two young men | Patrika News
जैसलमेर

साधुवेश में आए लोगों ने दो युवकों से की ठगी

– चार हजार रुपए व सोने की अंगूठी लेकर हुए फरार

जैसलमेरFeb 16, 2021 / 08:57 pm

Deepak Vyas

साधुवेश में आए लोगों ने दो युवकों से की ठगी

साधुवेश में आए लोगों ने दो युवकों से की ठगी

नाचना. क्षेत्र के सत्याया गांव में साधुवेश में आए तीन जनों ने दो युवकों से चार हजार रुपए व एक सोने की अंगूठी ठगी कर ले ली। सत्याया निवासी अनिलसिंह पुत्र मानसिंह व जसवंतसिंह पुत्र मनोहरसिंह रविवार शाम गांव में पोकरण रोड पर टहल रहे थे। इस दौरान एक काले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी आई, जिसमें साधुवेश में बैठे एक व्यक्ति ने जय महादेव का उद्घोष किया। युवकों ने जब पुन: प्रत्युत्तर दिया, तो उन्होंने गाड़ी रोक दी। गाड़ी में एक चालक सहित तीन जने साधुवेश में सवार थे। साधुओं ने जब दक्षिणा मांगी, तो दोनों युवकों ने अपनी जेब से 10-10 रुपए निकालकर दिए। उन लोगों ने युवकों को उनकी जेब में रखे रुपए देने पर उन्हें दोगुणा करने की बात कही, तो अनिलसिंह ने अपनी जेब से चार हजार रुपए व जसवंतसिंह के पास रुपए नहीं होने पर तथाकथित साधु की ओर से सोने की अंगूठी मांगने पर दे दी। साधु ने उन्हें पीछे मुडऩे का कहा तथा जैसे ही वे पीछे मुड़े, तो चालक तेज गति से वाहन चलाते हुए फरार हो गया। उन्होंने गांव से अन्य वाहन मंगवाकर गाड़ी का पीछा भी किया, लेकिन कहीं अता पता नहीं लगा। इस संबंध में उन्होंने आसपास के गांवों में सूचना दी तथा गाड़ी को रुकवाने का आह्वान किया। अनिलसिंह ने बताया कि ठगी कर गए व्यक्तियों की गाड़ी धोलिया बारू गांव में पेट्रोलपंप पर डीजल भरकर रवाना हुई, तो ग्रामीणों ने उसे रुकवाने का प्रयास किया और पत्थर भी फैंके। जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया, लेकिन वे रुके नहीं। सोमवार को सुबह पीडि़त युवकों ने इसकी सूचना नाचना थानाधिकारी को भी दी। सोमवार देर शाम तक इस संबंध में पुलिस में मामला दर्ज नहीं किया गया था।
नहीं दी है लिखित रिपोर्ट
सत्याया के दो युवकों ने थाने में आकर ठगी के मामले की जानकारी है। उन्हें लिखित में रिपोर्ट देने की बात कही गई है, लेकिन अभी तक किसी ने लिखित में रिपोर्ट नहीं दी है। रिपोर्ट देने पर मामला दर्ज कर जांच की जाएगी।
– देवीसिंह, थानाप्रभारी सहायक उपनिरीक्षक पुलिस थाना, नाचना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो