scriptतीन स्काउट, एक गाइड राज्य पुरस्कार से हुए सम्मानित | Three Scouts, a Guided State Award Honored | Patrika News
बालाघाट

तीन स्काउट, एक गाइड राज्य पुरस्कार से हुए सम्मानित

राज्य स्काउट गाइड के अलंकरण समारोह में राज्यपाल ने किया सम्मानित

बालाघाटApr 12, 2018 / 11:56 am

Bhaneshwar sakure

balaghat news
बालाघाट. भोपाल के गांधी नगर स्थित राज्य स्काउट गाइड केन्द्र में आयोजित अलंकरण समारोह में प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन ने राज्य पुरस्कार की विभिन्न विधाओं में उत्कृष्टता प्राप्त स्काउट गाइड को सम्मानित किया गया। जिसमें बालाघाट जिले के 18 और किरनापुर तहसील के 4 स्काउट गाइड को राज्यपाल ने सम्मानित किया। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से स्काउट सैयद आबिद अली, गाइड गजाला कुरैशी, सरस्वती शिशु मंदिर किरनापुर से ऋतिक हेजिब और सागर हुकरे को अलंकरण समारोह में सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार को प्राप्त करवाने में स्काउट मास्टर मकबूल मोहम्मद कुरैशी शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय किरनापुर के नेतृत्व में स्काउट गाइड को प्राप्त हुआ। इस उपलब्धि पर डीईओ निर्मला पटले, डीओसी बालाघाट इनेन्द्र डहरवाल, शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय किरनापुर प्राचार्य अनिता तारन, सरस्वती शिशु मंदिर दिनेश गिरी गोस्वामी, जिला प्रशिक्षण आयुक्त डोलीराम भगत सहित अन्य ने हर्ष व्यक्त किया है।
आम्बेड़कर प्रतिमा का लोकार्पण, कव्वाली 22 को
किरनापुर. क्षेत्र के ग्राम पाथरी हट्टा में संविधान शिल्पकार डॉ.बाबा साहब आम्बेड़कर जयंती समारोह और प्रतिमा लोकार्पण समारोह 22 अप्रैल को आयोजित किया गया है। पाथरी ग्रामीण बौद्ध समिति अध्यक्ष दिक्षाशीला गेड़ाम ने बताया कि 22 अप्रैल को सुबह 8 बजे धम्म रैली ग्राम भ्रमण के लिए निकाली जाएगी। दोपहर 12 बजे से डॉ.बाबा साहब आम्बेड़कर की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। शाम 7 बजे से मंचीय कार्यक्रमों में सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक मुक्ति पर संगोष्ठी होगी। इस कार्यक्रम में धनंजय वंजारी ज्वाइंट कमीश्नर इनकमटेक्स नागपुर, श्रीनिवास बारमाटे, इंजी.अजय रावतकर, डॉ. प्रशांत मेश्राम गोंदिया, आरसी नागदेवे, जीपी हुमनेकर, इंजी. धर्मेन्द्र रामटेके, आरसी तिरपुडे सहित अन्य बतौर अतिथि शामिल होंगे। रात्रि 10 बजे स कव्वाली का कार्यक्रम होगा। जिसमें कव्वाल मंगेश राजा और पूजा बौद्ध द्वारा गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी।
इस अवसर पर सभी से उपस्थिति की अपील ग्रामीण बौद्ध समिति पाथरी अध्यक्ष दिक्षाशीला गेड़ाम, उपाध्यक्ष रीता गोंड़ाने, कल्पना गजभिए, सचिव सीमा घरड़े, सहसचिव वीरेन्द्र गोंड़ाने, शुभम गेड़ाम, कोषाध्यक्ष नीलम घरड़े, सलाहकार प्रभम गेड़ाम, राधा घरड़े, प्रदीप गजभिए सहित अन्य ने की है।
धपेरा-कुम्हारी के बीच वैनगंगा नदी में शीघ्र ही होगा पुल का निर्माण
बालाघाट. राज्य शासन की हाई पावर कमेटी द्वारा धपेरा कुम्हारी के बीच वैनगंगा नदी पर उच्च स्तरीय पुल निर्माण के लिए निविदा को मंजूरी प्रदान कर दी है। मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बताया कि इस पुल के लिए लगभग 20 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की जा चुकी है। कार्य प्रारंभ करने के लिए निविदा आमंत्रित की गई थी। प्रथम चरण में इस पुल के लिए दो निविदा आई थी। लेकिन उनकी दर अधिक होने के कारण उसे मान्य नहीं किया गया था। राज्य सरकार की हाई पावर कमेटी ने इस पुल के निर्माण के लिए प्राप्त हुई निविदा का अनुमोदन कर दिया है। इस पुल के निर्माण के लिए मे. रायसिंह एंड कंपनी की निविदा का अनुमोदन हो गया है। अब इस पुल का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। इस पुल के बनने से बालाघाट, लालबर्रा और परसवाड़ा क्षेत्र के 30 ग्रामों की जनता को आवागमन में सुविधा होगी। इससे इन ग्रामों की जनता का समय श्रम भी बचेगा।

Home / Balaghat / तीन स्काउट, एक गाइड राज्य पुरस्कार से हुए सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो