scriptJaisalmer News- विशालयकाय दुर्लभ पक्षी का अधजला शव देख ग्रामीणों ने किया कुछ ऐसा कि… | The villagers have seen the curious dead body of some famous birds | Patrika News
जैसलमेर

Jaisalmer News- विशालयकाय दुर्लभ पक्षी का अधजला शव देख ग्रामीणों ने किया कुछ ऐसा कि…

दुर्लभ पक्षी का अधजला शव व हड्डियां मिलने से रोष

जैसलमेरFeb 04, 2018 / 10:41 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Patrika news

वन्यजीव प्रेमियों ने जताई दुर्लभ गोडावण के शिकार की आशंका, वनविभाग ने की हड्डियां संग्रहित
लाठी क्षेत्र के धोलिया गांव में खेत के पास पक्षी का अधजला शव व हड्डियां मिलने के बाद क्षेत्र के वन्यजीव प्रेमियों में रोष व्याप्त हो गया। शनिवार को सुबह धोलिया गांव के पास खेत में दुर्लभ पक्षी के अधजले शव व हड्डियां मिलने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर वन्यजीवप्रेमी मौके पर पहुंचे और राज्यपक्षी गोडावण का शिकार कर इसे आग में पकाने की आशंका जताते हुए इसकी शिकायत वन विभाग की। जिस पर वन विभाग के प्रकाशसिंह, हमीरसिंह मौके पर पहुंचे और हड्डियों को एकत्र किया। उन्होंने बताया कि हड्डियों को फारेंसिक जांच के लिए भिजवाया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद पक्षी की पहचान की पुष्टी की जाएगी।
दुर्लभ सफेद गिद्ध की हुई मौत
लाठी क्षेत्र के धोलिया गांव में शनिवार को सुबह दुर्लभ प्रजाति के सफेद गिद्ध की मौत हो गई। गिद्ध के मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। सुबह धोलिया गांव के पास एक सफेद रंग के गिद्ध का शव पड़े होने की सूचना मिली। जिस पर वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रकाशसिंह जुगतावत, वनपाल हमीरसिंह, वन्यजीवप्रेमी राधेश्याम मौके पर पहुंचे। उन्होंने शव का लाठी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को मिट्टी में दफनाकर अंतिम संस्कार किया।
नील गाय के बछड़े को श्वानों ने किया घायल
लाठी (पोकरण) . गांव के पास श्वानों ने हमला कर एक नील गाय के बछड़े को घायल कर दिया। गांव के पास खेतों में शनिवार सुबह चार-पांच श्वानों ने एक नील गाय के बछड़े पर हमला कर दिया। इससे नील गाय का बछड़ा घायल हो गया। आवाज सुनकर खेत मालिक दीनाराम विश्रोई मौके पर पहुंचे तथा इसकी सूचना वन्यजीव प्रेमियों को दी। जिस पर बजरंग दल गोरक्षक विक्रम दर्जी, राजेश पंवार, सुरेश पंवार ने उसे छुड़ा अस्पताल पहुंचाया।

Home / Jaisalmer / Jaisalmer News- विशालयकाय दुर्लभ पक्षी का अधजला शव देख ग्रामीणों ने किया कुछ ऐसा कि…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो