Jaisalmer- मेघवालों का वास में कलक्टर का यह कमाल, ग्रामीणों का भी यह दिलचस्प...

कलक्टर चौपाल में हुए समाधान, बदलेगी विद्युत लाइन, बनेगा जीएलआर
- मेघवाल वास को नई जीएलआर नई पाइप सेे जुड़ेगी

By: jitendra changani

Updated: 07 Oct 2017, 11:04 PM IST

जैसलमेर. ग्राम पंचायत रामा में शुक्रवार को आयोजित रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर कैलाश चन्द मीना ने ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी तथा अधिकारियों को इसके समाधान के निर्देश दिए। चौपाल में सरपंच रामा मोहनदान रतनू के साथ ही रामा वासियों ने जिला कलक्टर को गांव के बीच से निकल रही एलटी विद्युत लाइन से तार टूटने की संभावना को देखते हुए इसे गांव से बाहर शिफ्ट करने की मांग की। इसपर उन्होंने सरपंच को 50 प्रतिशत शिफ्टिंग चार्ज पंचायत से देने को कहा तो सरपंच ने विद्युत विभाग को हाथोंहाथ चेक दे दिया। कलक्टर ने इस कार्य को शीघ्र शुरू कर विद्युत लाइन बदलने के निर्देश दिए।
अलग हो घरेलू विद्युत फीडर
चौपाल में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारी फतेहगढ़ रणसिंह, विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई, तहसीलदार तुलछाराम विश्नोई सहित जिला स्तरीय अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे। जिला कलक्टर को ग्रामीणों ने कृषि कनेक्षन के साथ विद्युत फीडर होने से घरेलू विद्युत आपूर्ति कम होने की बात कही। इस पर उन्होंने अधीक्षण अभियंता को चेलक या सांगड़ जीएसएस से फीडर अलग करने को कहा।
मेघवाल बास को मिलेगी पाइप लाइन
मेघवालवास के लोगों ने कलक्टर को बताया कि यहां लगी पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इससे जीएलआर में पानी नहीं आ रहा। इस पर जलदाय विभाग से इसकी एनओसी प्राप्त की।

अपना खेत-अपना काम हो स्वीकृत
जिला कलक्टर ने विकास अधिकारी व ग्राम सेवक को निर्देश दिए कि वे अनुसूचित जाति, जनजाति व बीपीएल परिवारों के खेतों में 3-3 लाख रुपए लागत के अपना खेत-अपना काम योजना में महानरेगा के कार्य स्वीकृत कर उन्हें लाभाविन्त करने, प्रधानमंत्री आवास के प्रथम चरण के आवासों का निर्माण अक्टूम्बर तक पूर्ण करें।
30 वर्ष पूर्व बना जीएलआर क्षतिग्रस्त
ग्रामीणों ने बताया कि रामा नलकूप के पास 30 वर्ष पूर्व बना जीएलआर क्षतिग्रस्त हो गया है। जिला कलक्टर ने इसके लिए भी सरपंच को ग्राम पंचायत से नया जीएलआर स्वीकृत करवाने को कहा।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned