scriptJAISALMER NEWS- हनुमान जयंति पर पोकरण में होंगे यह विशेष कार्यक्रम | This special event will be held in Pokhran on Hanuman Jayanti | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- हनुमान जयंति पर पोकरण में होंगे यह विशेष कार्यक्रम

हनुमान जयंती 31 को, विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का होगा आयोजन

जैसलमेरMar 28, 2018 / 12:25 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Patrika news

हनुमान जयंती 31 को, विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का होगा आयोजन
पोकरण. कस्बे में हनुमान जयंती का पर्व इस वर्ष हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा, जिसको लेकर विभिन्न मंदिरों में तैयारियां शुरू कर दी गई है। हनुमान जयंती का पर्व चैत्र शुक्ला पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। हनुमान जयंती को लेकर श्रद्धालुओं की ओर से तैयारियां की जा रही है। कस्बे के सालमसागर तालाब स्थित ऐतिहासिक हनुमान मंदिर , बांकना स्थित हनुमान मंदिर की रंगाई, पुताई की गई है। मंदिरों को आकर्षक रौशनी से सजाया जाएगा तथा विशेष पूजा-अर्चना, सुंदरकांड के पाठ किए जाएंगे एवं शाम के समय आरती के बाद रोटे का प्रसाद चढाया जाएगा।
आश्रम व सेलवी में छप्पन भोग की झांकी
स्थानीय महारथी मारुति सेवा सदन आश्रम के कार्यकर्ता मदन सुथार ने बताया कि क्षेत्र के सेलवी गांव में स्थित सिद्धपीठ कदली वन हनुमान मंदिर में 31 मार्च को हनुमान जयंती के अवसर पर पूजा-अर्चना व सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। इसके बाद आरती कर छप्पन भोग की झांकी सजाई जाएगी। इसी प्रकार शाम चार बजे महारथी मारुति सेवा सदन आश्रम में स्थित हनुमान मंदिर सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा। संध्या आरती के बाद छप्पन भोग की झांकी सजाई जाएगी। यहां रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें क्षेत्र के प्रसिद्ध भजन गायकों की ओर से भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो