scriptस्वाइन फ्लू से बचाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा | Took stock of arrangements for protection against swine flu | Patrika News

स्वाइन फ्लू से बचाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

locationजैसलमेरPublished: May 24, 2019 06:33:39 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

ग्राम पंचायत भुर्जगढ़ के दानासर गांव में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत तथा एक व्यक्ति के पॉजीटिव पाए जाने के बाद लगातार दूसरे दिन भी चिकित्सा टीम यहां पहुंची और स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से की गई व्यवस्थाओं की जांच की।

jaisalmer

स्वाइन फ्लू से बचाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

पोकरण/फलसूण्ड. ग्राम पंचायत भुर्जगढ़ के दानासर गांव में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति की मौत तथा एक व्यक्ति के पॉजीटिव पाए जाने के बाद लगातार दूसरे दिन भी चिकित्सा टीम यहां पहुंची और स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से की गई व्यवस्थाओं की जांच की। गौरतलब है कि दानासर गांव में स्वाइन फ्लू से नैनूखां की मौत हो गई थी तथा उसके पुत्र आरबखां को स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाया गया। जिसका जोधपुर में उपचार चल रहा है। बुधवार की शाम फलसूण्ड अस्पताल की चिकित्सा टीम ने यहां सर्वे कर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की थी। गुरुवार को ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.प्रकाश चौधरी, चिकित्साधिकारी डॉ.नीरज वर्मा व चिकित्सा टीम के साथ दानासर पहुंचे। उन्होंने चिकित्सा विभाग की ओर से यहां किए गए सर्वे, लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण आदि की रिपोर्ट की जांच की। उन्होंने बताया कि मृतक नैनूखां पाली में मजदूरी करता था तथा वहां स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो गया था। उन्होंने बताया कि अब गांव में कोई स्वाइन फ्लू से पीडि़त नहीं है। जिन पांच ग्रामीणों को संदिग्ध लगने पर जोधपुर रैफर किया गया था, उनका स्वास्थ्य भी अब सामान्य है। उन्होंने ग्रामीणों से सावधानी बरतने, जुकाम, बुखार, श्वास लेने में तकलीफ होने पर तत्काल राजकीय अस्पताल में उपचार करवाने की सलाह दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो