Crime Jaislamer- दिन दहाड़े दुकान से 2.50 लाख कीमत के 80 ग्राम सोना पार कर गए शातिर चोर

शातिर चोरों ने 80 ग्राम सोने के आभूषण पार कर लिए

By: jitendra changani

Published: 19 Sep 2017, 11:14 PM IST

पोकरण (जैसलमेर) . स्थानीय गणेश मंदिर के पास स्थित एक आभूषण की दुकान से मंगलवार दोपहर दो शातिर चोरों ने 80 ग्राम सोने के आभूषण पार कर लिए। कुछ देर बाद आभूषण नहीं मिलने पर दुकानदार ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो उसमें मामला समझ आया। इसके बाद उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया, लेकिन तब तक आरोपित फरार हो चुके थे।
पुलिस के अनुसार दुकानदार महेश अपने ममेरे भाई प्रकाश को दुकान पर छोड़ घर गया था। इस दौरान एक बाइक पर आए दो जनों ने सोने के आभूषण दिखाने के लिए कहा। उन्होंने कुछ छोटे-बड़े आभूषण की खरीद कर राशि प्रकाश को दी तो वह उसे तिजोरी में रखने लगा। इस दौरान आरोपितों ने उसकी आंख बचाकर काउंटर में एक पैकेट में रखी सोने की 12 छोटी बालियां, 12 कान में पहनने वाले बड़े बाले व 12 छोटी अंगूठियों सहित करीब 80 ग्राम सोने के आभूषण अपनी जेब में डाल दिए तथा वहां से फरार हो गए।
दिन दहाड़े चोरी से सनसनी
गणेश मंदिर के पास बाजार में दिनदहाड़े हुई चोरी के बाद यहां सनसनी फैल गई। गौरतलब है कि मंदिर के पास स्वर्णकारों सहित करीब एक दर्जन दुकानें हैं। कस्बे का मुख्य बाजार होने के कारण यहां लोगों की चहल-पहल रहती है। दिनदहाड़े हुई चोरी की वारदात से बाजार सहित आसपास के दुकानदारों की चिंता बढ़ा दी है।

पुलिस पहुंची मौके पर
वारदात के बाद सूचना मिलने पर पुलिस ने नाकाबंदी करवा चोरों को पकडऩे के प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की है।
करीब 2.5 लाख के थे गहनें
दुकान से चोरी हुए आभूषणों की कीमत करीब 2.5 लाख रुपए हैं। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपित 40 साल के करीब दिख रहे हैं।अज्ञात चोरो की तलाश व पहचान के लिए पुलिस ने नाकाबंदी के साथ सीसीटीवी फुटेज के फोटोग्राफ जिले के साथ अन्य जिलो के पुलिस थानों में भेजे है। देर रात तक पुलिस चोरो की तलाश कर रही थी, वहीं व्यापारियों के इस तरह की वारदात होने से चिंता बढ़ गई थी और रात को वारदात को लेकर बाजार में चर्चा का दौर चल रहा था।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned