Jaislamer news video- जैसलमेर के इन गांवों से सरकारी भूमि पर अवैध काश्त कर किए गए अतिक्रमणों को हटाया

रकारी भूमि के खसरों पर अवैध काश्त कर तारबंदी करने की शिकायत पर तहसीलदार ने की
कार्रवाई

By: jitendra changani

Published: 24 Aug 2017, 12:39 PM IST

जैसलमेर(झिनझिनयाली). ग्राम पंचायत देवड़ा के आस-पास स्थित सरकारी भूमि पर अवैध रूप से काश्त किए गए अतिक्रमणों को राजस्व विभाग की ओर से बुधवार को हटाने की कार्रवाई की गई।
तहसीलदार तुलछाराम विश्नोई ने बताया कि देवड़ा गांव के समीप सरकारी भूमि के खसरों पर अवैध काश्त कर तारबंदी करने की शिकायत पर तहसीलदार तुलछाराम विश्नोई ने कार्रवाई करते हुए अवैध काश्त कर किए गए अतिक्रमण को हटाया और सरकारी बीघा भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया। बुधवार को तहसीलदार विश्नोई के नेतृत्व मे हल्का पटवारी, भू-अभिलेख निरीक्षक गेमरसिंह, आरआई रामदान, सवाईराम सहित राजस्व विभाग के कार्मिकों व पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस थाना अधिकारी झिनझिनयाली जगतसिंह सोढ़ा की उपस्थिति में अतिक्रमणों को हटाकर सैकड़ों बीघा सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया। तहसीलदार तुलछाराम विश्नोई ने बताया कि तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों व ढाणियों में सरकारी व गोचर भूमि पर भूमाफियों की ओर से अवैध काश्त कर व चारों ओर पत्थर की पट्टियां व तारबंदी कर किए गए अतिक्रमणों को हटाने का अभियान आगे भी जारी रहेगा।
फतेहगढ़ तहसीलदार तुलछाराम विश्नोई ने बताया कि देवड़ा गांव के आस-पास करीब छ: सात खसरों पर अवैध रूप से काश्त की शिकायत मिलने पर राजस्व विभाग तथा पुलिस प्रशासन की मदद से कार्रवाई कर करीब 600 बीघा सरकारी भूमि को पट्टियां व तारबंदी हटाकर अतिक्रमण मुक्त किया गया।
सरकारी भूमि को किया अतिक्रमण मुक्त
बडोड़ा गांव  ग्राम पंचायत के जसकरणपुरा की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत पर नायब तहसीलदार जैसलमेर भागीरथ सिंह, भू अभिलेख निरीक्षक चांधन व हल्का पटवारी राजेंद्रसिंह ने मौके पर पहुंचकर भूमि को मुक्त करवाया।

अब निशाने पर लपके
  पर्यटन सीजन में सैलानियों को परेशान करने वाले आरोपितों की धरपकड़ का अभियान शुरू कर दिया गया है। इसी क्रम में पर्यटन सुरक्षा बल के प्रभारी जेताराम, मुख्य आरक्षक अजीतसिंह मय जाब्ते की ओर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर पर्यटकों को परेशान करने के आरोप में यासीन पुत्र दायम खां निवासी केसुओ की बस्ती के विरुद्ध जैसलमेर कोतवाली में प्रकरण दर्ज करवाया गया, जिसमें अनुसंधान जारी है।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned