Video Jaisalmer- वरघोड़े में बिखरे धार्मिकता के रंग -पर्यूषण महापर्व में संवत्सरी पर्व के उपलक्ष्य में स्नेह मिलन का आयोजन

जैनश्री संघ की ओर से वरघोड़ा व स्नेह मिलन का आयोजन किया गया

By: jitendra changani

Updated: 27 Aug 2017, 09:48 PM IST


जैसलमेर . जैन धर्म के पर्वाधिराज पर्यूषण महापर्व के तहत संवत्सरी पर्व के उपलक्ष्य में सकल जैनश्री संघ की ओर से वरघोड़ा व स्नेह मिलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सुबह महावीर भवन से रवाना हुई शोभायात्रा को जैन ध्वज दिखाकर रवाना किया गया। वरघोड़ा में सजे-धजे ऊंट, घोड़े, बग्घियां व जैन धर्म की झांकिया भी शामिल थी। शोभा यात्रा में जैन समाज के लोग पारंपरित वेशभूषा और महिलाएं पारंपरिक पोशाक व सिर पर मंगल कलश लिए चल रही थी। शोभायात्रा में भगवान की पालकी की सवारी भी निकाली गई। इस अवसर पर शोभायात्रा का शहर में जगह जगह स्वागत किया गया। शोभायात्रा महावीर भवन से कोठारी पाड़ा, पाश्र्वनाथ मंदिर, गोपा चौक, मुख्य बाजार, जिंदाणी चौक, गांधी चौक, महावीर मार्केट पुराना ग्रामीण बस स्टैंड होते हुए जैन भवन पहुंची। जैन भवन में स्नेह मिलन व धर्म सभा का आयोजन किया गया। जैन भवन के आत्मवल्लभ सभा भवन में साध्वी महाराज की ओर से उपस्थित धर्मावलम्बियों को प्रवचन दिए गए। इस अवसर पर सकल श्रीसंघ की ओर से दोपहर के स्वामीवात्सल्य का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समाज के सैकड़ों जैन धर्मावलम्बियों ने उपस्थित हुए। साध्वी विनीतयशा, साध्वी प्रसुमिता, साध्वी अर्हमनिधि, परमप्रिया के सानिध्य में आयोजित हुआ।

एक संदेश देश के रक्षक के नाम अभियान
रामदेवरा मेले के दौरान जेके सुपर सीमेंट की ओर से एक संदेश देश के रक्षक के नाम कार्यक्रम का आयोजन कर श्रद्धालुओं से संदेश लिखवाए जा रहे है। जेके सुपर सीमेंट के वरिष्ठ अधिकारी विरेन्द्र सिंगला ने बताया कि कंपनी की ओर से एक संदेश देश के रक्षक के नाम अभियान शुरू किया गया है, जिसके अंतर्गत सीमा पर तैनात सैनिकों की हौसला अफजाई करने के लिए आमजन से संदेश लिए जा रहे है। इन संदेशों को सैनिकों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगामी सात दिनों तक चलेगा। इस दौरान 20 हजार संदेश एकत्र किए जाएंगे।

 

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned