scriptरेप आरोपी आसाराम के आश्रम से फिर गायब हुआ बच्चा | Ahmedabad: child goes missing from Asaram Bapu ashram | Patrika News
71 Years 71 Stories

रेप आरोपी आसाराम के आश्रम से फिर गायब हुआ बच्चा

 रेप आरोपी आसाराम के अहदाबाद स्थित मोटेरा आश्रम से एक बार फिर से बच्चा
गायब होने की खबर है। यह आश्रम पहले भी बच्चों के गायब होने

जैसलमेरJan 22, 2016 / 11:47 am

आरिफ मंसूरी

 रेप आरोपी आसाराम के अहदाबाद स्थित मोटेरा आश्रम से एक बार फिर से बच्चा गायब होने की खबर है। यह आश्रम पहले भी बच्चों के गायब होने और मौत की वजह से खबरों में रहा है। साल 2008 में दो चचेरे भाई रहस्यमय स्थिति में इसी आश्रम से गायब हो गए थे, उसके तीन दिन बाद उनके शव आश्रम के नजदीक ही मिले थे। गौरतलब है कि आसाराम अभी जोधपुर जेल में एक बालिका का यौन शोषम के आरोप में बंद है। इसके साथ ही उसके खिलाफ आश्रम से गायब हुए बच्चों से संबंधित मामलों में भी केस चल रहे हैं।

10 साल का दिपेश वघेला और उसका 11 साल का चचेरा भाई अभिषेक वघेला मोटेरा आश्राम से 3 जुलाई, 2008 को रहस्यमय स्थिति में गायब हो गए थे। 5 जुलाई 2008 को आश्रम के नजदीक साबरमती नदी के किनारे इन दोनों बच्चों के शव मिले थे। जिसके बाद लोगों में गुस्सा फैल गया था। लोगों का कहना था कि इन बच्चों का इस्तेमाल काले जादू के लिए इस्तेमाल किया गया है।

इन बच्चों के परिजनों ने पिछले साल जनवरी में मजिस्ट्रेट से मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए अपील की थी। सीबीआई को मामला सौंपे जाने के लिए की गई अपील में दीपेश के पिता ने लिखा था कि पुलिस और राज्य सरकार द्वारा गठित जांच कमेटी में बच्चों की मौत की असली वजह को सही से नहीं जांचा गया है। साथ ही आरोप लगाया गया कि इस जांच में असली हत्यारे को बचाने की कोशिश की गई है। इस मामले में साल 2009 में राज्य की सीआईडी ने आश्रम के सात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया था।

Home / 71 Years 71 Stories / रेप आरोपी आसाराम के आश्रम से फिर गायब हुआ बच्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो