Jaisalmer Video- शिक्षामंत्री का विद्यालयों में सुविधाएं व विकास के लिए दिया सुझाव क्या सफल होगा? दीजिए अपनी प्रतिक्रिया

‘भामाशाहों का सहयोग लो और करो विद्यालयों का विकास’
-शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम लाने की शिक्षा राज्य मंत्री ने दी नसीहत

By: jitendra changani

Published: 10 Sep 2017, 11:30 AM IST

जैसलमेर . शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षाधिकारियों को कहा है कि वे शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम लाएं और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर विशेष ध्यान दें। इसके लिए सभी संस्था प्रधानों को पाबंद करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों में शैक्षणिक उन्नयन के लिए जनप्रतिनिधि और अधिकारी मिल कर मिशन भावना से अपना रचनात्मक सहयोग देें। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फिल्ड क्षेत्र में अधिक से अधिक भ्रमण कर शैक्षणिक व्यवस्थाओं में बेहतर सुधार लाने के लिए कहा है। उन्होंने प्रारंभिक एवं सैकण्डरी सेट-अप शैक्षणिक गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा की और निर्देश दिए कि अब शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम आए, उसी अनुरूप शिक्षा विभाग के अधिकारी कार्य करें। यह भी संदेश जाना चाहिए कि सरकारी विद्यालयों में निजी विद्यालयों से अच्छी शिक्षा दी जा रही है।

शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार जैसलमेर में आयोजित जिला स्कूलसलाहकार समिति की बैठक ले रहे थे। बैठक के दौरान उन्होंने भामाशाहों के सहयोग से सभी विद्यालयों में आईसीटी लेब स्थापित करने, मुख्यमंत्री विद्यादान कोष में सभी शिक्षक एवं सरकारी कर्मचारियों को प्रेरित कर एक दिवस का वेतन सहयोग के रूप लेने, जनप्रतिनिधियों का इसमें पूर्ण सहयोग लेने पर जोर दिया।
बैठक में जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी,पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड़ , जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, यूआईटी अध्यक्ष डॉ. जितेन्द्रसिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग भार्गव, समिति सदस्य उमेश छंगाणी, डूंगरराम ओड, जेठमल जीनगर, मूलसिंह बीदा, नटवर व्यास के साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने कहा कि जिला स्कूल सलाहकार समिति का गठन इस उद्देश्य से किया हैं कि जनप्रतिनिधि, अधिकारी, शिक्षाविद्, अभिभावक एवं स्कूली शिक्षा के विशेषज्ञ साथ-साथ कार्य कर सरकारी स्कूलों में शिक्षा के गुणवत्ता में सक्रिय भूमिका अदा कर सकें।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

शिक्षामंत्री ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक
पोकरण विधायक आवास पर शनिवार की शाम भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षामंत्री वासूदेव देवनानी ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ की हड्डी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर कार्य करने व पार्टी को मजबूत बनाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से गांव-गांव व ढाणी-ढाणी जाकर योजनाओं का प्रचार प्रसार करने तथा ग्रामीणों को उसका लाभ दिलाने का आह्वान किया। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कार्यकर्ताओं से अभी से कमर कस लेने तथा पार्टी के मिशन 180 को पूरा करने के लिए जी-जान से मेहनत करने की बात कही। इस अवसर पर विधायक शैतानसिंह राठौड़, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास ने भी विचार व्यक्त किए। बैठक में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
पोकरण पहुंचने पर किया स्वागत
शिक्षामंत्री देवनानी का शनिवार की शाम पोकरण पहुंचने पर भाजपा व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से उनका स्वागत किया गया।मंत्री शनिवार की शाम पांच बजे पोकरण पहुंचे। यहां जैसलमेर रोड पर आरटीडीसी मिड-वे में भाजपा फलसूण्ड मंडल महामंत्री मदनसिंह राजमथाई, एबीवीपी के जिला संयोजक वीरमसिंह सनावड़ा, विक्रमसिंह रावलोत, आनंदसिंह राठौड़, मालमसिंह सनावड़ा, पंकज सैनी, भवानीसिंह सोढा, पोकरण राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष जितेन्द्र माली, उपाध्यक्ष दीपक राठी, किशन सैन सहित कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned