scriptJAISALMER NEWS- पवन के तेज प्रवाह के रास्ते जो भी आया वह हुआ धराशायी, यहां हुआ यह बड़ा नुकसान! | Wind fast flow Whatever came through it was dashed This is a big loss | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- पवन के तेज प्रवाह के रास्ते जो भी आया वह हुआ धराशायी, यहां हुआ यह बड़ा नुकसान!

अंधड़ ने बिजली व्यवस्था को झकझोरा, कहीं तार टूटे-कहीं पेड़ उखड़े

जैसलमेरJun 13, 2018 / 09:20 pm

jitendra changani

Jaisalmer Patrika

Patrika news

44 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली हवा
जैसलमेर. मौसम के करवट बदलने से जैसलमेर में चल रही धूल भरी आंधी के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ विद्युत आपूर्ति तंत्र पूरी तरह से गड़बड़ा गया। अंधड़ के कारण विद्युत लाइनों को व्यापक नुकसान पहुंचा जिसके चलते मंगलवार रात्रि से बुधवार सायं तक शहर के अधिकांश हिस्सों में विद्युत आपूर्ति में बाधा आई। डिस्कॉम प्रशासन ने कई टीमों का गठन कर सायंकाल तक विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को लगभग सुचारू करने में कामयाबी हासिल की। तब तक लोग हैरान-परेशान होते रहे। जिला मुख्यालय के आसपास ग्रामीण क्षेत्रों से भी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में व्यवधान आने के समाचार मुख्यालय तक पहुंचे। डिस्कॉम ने जैसलमेर नगर में आपूर्ति व्यवस्था को वरीयता से दुरुस्त करवाया।
स्थायी समाधान के प्रयास
जैसलमेर में अंधड़ के कारण विद्युत आपूर्ति में आने वाले व्यवधान को दूर करने के स्थायी समाधान के लिए डिस्कॉम की ओर से इन दिनों कार्य चल रहा है। इसके तहत लाइनों को भूमिगत करवाने के साथ सप्लाई तंत्र में सुधार के लिए नए ट्रांसफार्मर स्थापित किए जा रहे हैं। शहरवासियों से इस कार्य में डिस्कॉम का सहयोग करने की अपेक्षा है।
-सीएस मीना, अधीक्षण अभियंता, डिस्कॉम, जैसलमेर
Jaisalmer Patrika
IMAGE CREDIT: Patrika
उखड़ गए पेड़
अंधड़ के चलते जिला मुख्यालय पर कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए। इनकी चपेट में आने से विद्युत लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुई। इसके अलावा लाइनों के जंपर टूटने, तारों के आपस में टकराने से स्पार्किंग भी हुई और कई जगहों पर तार टूट गए। इस बीच यह जानकारी भी मिली है कि अचानक तेज वॉल्टेज आने से संबंधित ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ गए। डिस्कॉम जैसलमेर के अधिशासी अभियंता तरुण कुमार खत्री ने बताया कि बीती रात से निगम के तकनीकी कार्मिकों की टीमें जैसलमेर के अलग-अलग क्षेत्रों में आई समस्याओं को दूर करने में जुटी रही। यह सिलसिला बुधवार दिन भर चला। उन्होंने बताया कि सायंकाल तक अधिकांश फॉल्ट को दुरुस्त कर विद्युत सप्लाई सुचारू कर दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो