scriptजमीन विवाद में घायल महिला की हुई मौत, डीवाईएसपी ने किया मौका मुआयना | Woman injured in land dispute, DYSP inspects opportunity | Patrika News

जमीन विवाद में घायल महिला की हुई मौत, डीवाईएसपी ने किया मौका मुआयना

locationजैसलमेरPublished: Jul 12, 2020 11:09:10 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– पुलिस कर रही है मामले की जांच

जमीन विवाद में घायल महिला की हुई मौत, डीवाईएसपी ने किया मौका मुआयना

जमीन विवाद में घायल महिला की हुई मौत, डीवाईएसपी ने किया मौका मुआयना

जैसलमेर/पोकरण. भणियाणा थानाक्षेत्र के बल्लूसिंह की ढाणी में गत कुछ दिन पूर्व एक जमीन विवाद को लेकर हुए आपसी झगड़े में घायल महिला ने जोधपुर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जिस पर पुलिस में जानलेवा हमले सहित अन्य धाराओं में दर्ज मुकदमे को हत्या के मामले में परिवर्तित कर दिया गया है। गौरतलब है कि बल्लूसिंह की ढाणी में एक जमीन को लेकर दो परिवारों के बीच गत लम्बे समय से विवाद चल रहा है। गत सात जुलाई को दोनों परिवारों के बीच आपसी संघर्ष व झगड़ा हो गया। इस झगड़े में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। जिसे पहले भणियाणा तथा बाद में पोकरण के राजकीय अस्पताल ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जोधपुर रैफर कर दिया गया था। जोधपुर में उपचार के दौरान शनिवार की देर रात महिला की मौत हो गई। पुलिस की ओर से जानलेवा हमले के मामले को हत्या के मामले में परिवर्तित कर जांच शुरू की गई है।
डीवाईएसपी ने किया मौका मुआयना
महिला की मौत के बाद रविवार को पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा भणियाणा पहुंचे। उन्होंने थानाधिकारी जसराज सारण के साथ बल्लूसिंह की ढाणी में घटनास्थल का मौका मुआयना किया। उन्होंने थानाधिकारी से घटना की पूरी जानकारी ली। इसके बाद भणियाणा पुलिस थाना में रुककर गवाहों, प्रार्थी व अन्य लोगों से पूछताछ की और मामले की जांच को लेकर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
यह है मामला
पुलिस के अनुसार गत नौ जुलाई गुरुवार को बल्लूसिंह की ढाणी निवासी जोगाराम पुत्र उर्जाराम जाट ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके पिता व राणाराम के बीच लम्बे समय से जमीन का विवाद चल रहा है। राणाराम व उसके परिवार के लोगों की ओर से उन्हें पूर्व में भी जान से मारने की धमकियां दी गई। गत सात जुलाई को सुबह करीब नौ-दस बजे रामूराम पुत्र धूड़ाराम, राणाराम पुत्र धूड़ाराम, भंवराराम उर्फ कल्लाराम पुत्र राणाराम, भैराराम पुत्र राणाराम, रावलराम पुत्र राणाराम, बरजू उर्फ चैनी पत्नी राणाराम, जेठाराम पुत्र रामूराम, रूपो पत्नी रामूराम, सुशीला पुत्री रामूराम, बाबू पुत्र रामूराम अपने हाथों में कुल्हाडिय़ां, लाठियां लेकर आए। घर पर वह तथा उसकी मां बैठे थे। हमलावरों ने उनकेे खेत में अनाधिकृत रूप से प्रवेश किया तथा उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। जब वह तथा उसकी मां घर से बाहर निकलने लगे, तो हमलावरों ने उन्हें घर में बंधक बनाकर कुल्हाडिय़ों व लाठियों से मारपीट की। हत्या करने की नीयत से हमलावरों ने उसकी मां का गला दबाया और सिर पर कुल्हाड़़ी से वार किया। जिससे उसका सिर फट गया। उसके साथ भी लाठियों से मारपीट करने के कारण वह भी घायल हो गया। हमलावरों ने उसे व उसकी मां को जबरदस्ती घसीटकर घर से बाहर निकाला तथा उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पड़ौैस से लोग एकत्र हुए और उन्हें छुड़ाया। हमलावरों ने उसके खेत की पट्टियां भी तोड़ दी। बीच बचाव करने आए लोगों ने उसे व उसकी मां को भणियाणा अस्पताल पहुंचाया। यहां से उन्हें पोकरण रैफर किया गया। पोकरण में प्राथमिक उपचार के बाद उसकी मां को जोधपुर रैफर कर दिया। जोधपुर में उपचार के दौरान शनिवार रात उसकी मां देवी की मौत हो गई। पुलिस ने पूर्व में जानलेवा हमले व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। महिला की मौत के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
की जा रही है जांच
बल्लूसिंह की ढाणी में जमीन को लेकर दो परिवारों के बीच विवाद चल रहा है। जिसमें एक महिला की मौत हो गई है। पुलिस ने हत्या व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया तथा जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मोटाराम गोदारा, पुलिस उपाधीक्षक, पोकरण।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो