JAISALMER SPORTS NEWS- भीलवाड़ा की युवतियों और जैसलमेर के युवकों ने जीता राज्य स्तरीय खिताब

- 35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबॉल प्रतियोगिता में भीलवाड़ा की बालिकाओं ने जयपुर को 56-37 से और जैसलमेर के बालकों ने सीकर को 89-69 से हराया

 

By: jitendra changani

Published: 20 May 2018, 06:04 AM IST

जैसलमेर. स्थानीय इन्दिरा इण्डोर स्टेडियम मे खेली जा रही 35वीं राज्य स्तरीय यूथ बास्केटबॉल प्रतियोगिता को भीलवाड़ा की युवतियों और जैसलमेर के युवकों ने रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर अपने नाम कर दिया। शनिवार को फाइनल मुकाबले में प्रतिद्वन्दी टीम को पराजित कर जैसलमेर और भीलवाड़ा की टीमों ने राज्य स्तरीय खिताब अपने नाम किया। समापन समारोह में अतिथियों ने विजेता और उपविजेता टीमों को बधाई दी और खेल का नियमित अभ्यास कर इसमें सुधार लाने की सीख दी। समारोह क्षेत्रीय विधायक छोटूसिंह भाटी के मुख्यआतिथ्य, पोकरण विधायक शैतानङ्क्षसह राठौड़ की अध्यक्षता और सभापति कविता खत्री, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, कर्नल उगमसिंह सोढ़ा, कर्नल विजयसिंह खुंगा, कर्नल अशोक, सरदार परमजीतसिंह बरसाल और कमलजीत कौर बरसाल विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

श्यामलाल गहलोत स्मृति सेवा संस्थान के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता के बालिका वर्ग के फाईनल मैच में भीलवाड़ा ने जयपुर को 56-37 अंको से पराजित कर प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में, वहीं बालक वर्ग के फाईनल मैच में जैसलमेर अकादमी ने सीकर को 89-69 अकों से पराजित कर विजेता का खिताब जीता। इससे पूर्व दोपहर को खेले गये हार्डलाईन मुकाबलों में बालक वर्ग में जयपुर ने और बालिका वर्ग में जयपुर अकादमी ने अपने-अपने मैच जीत कर प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में बालक वर्ग में जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी के खिलाड़ी राजवीरसिंह भाटी और बालिका वर्ग में राशि खोतानी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नामित किए गए। अतिथियों ने प्रतियोगिता के विजेता, उपविजेता, और तीसरे स्थान पर रहे खिलाडिय़ों के साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत पुरस्कार व चल वेजयन्तियां प्रदान की। इस दौरान रंगकर्मी विजय बलाणी और बास्केटबॉल अकादमी जैसलमेर के बास्केटबॉल प्रशिक्षक राकेश बिश्नोई को प्रतियोगिता में उनकी सराहनीय सेवाओं के लिये सम्मानित किया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: Patrika

तीसरे दिन हुए मुकाबले
प्रतियोगिता आयोजन समिति के अध्यक्ष आशाराम सिंधी व सचिव पीएस राजावत ने बताया कि प्रतियोगिता के तीसरे दिन प्रात:कालीन सत्र में खेले गये बालक वर्ग के सेमीफाइनल मैचों में जैसलमेर अकादमी ने नागौर को 51-39, सीकर ने जयपुर को 50-30 अंकों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। इसी प्रकार बालिका वर्ग में भीलवाड़ा ने राजसमंद को 44-29 और जयपुर ने जयपुर अकादमी को 35-26 से पराजित कर प्रतियोगिता के फाईनल में अपनी जगह बनाई। इससे पहले प्रतियोगिता के दूसरे दिन सांयकालीन सत्र में खेले गये बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल मे सीकर ने जैसलमेर को, जैसलमेर अकादमी ने अजमेर को, जयपुर ने हनुमानगढ़ को, नागौर ने अलवर को और बालिका वर्ग में भीलवाड़ा ने बारां को, राजसमन्द ने अलवर को, जयपुर अकादमी ने दौसा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे थे।
सांस्कृतिक समारोह से समापन
राज्य स्तरीय बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुआ। इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार क्वीन हरीश ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर समा बांध दिया।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned