scriptनहर में मिले युवक-युवती के शव, मचा हड़कंप, 11 जनवरी को दर्ज हुआ था गुमशुदगी का मामला | young man and girl Dead body found in canal in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

नहर में मिले युवक-युवती के शव, मचा हड़कंप, 11 जनवरी को दर्ज हुआ था गुमशुदगी का मामला

इंदिरा गांधी नहर के अंतिम छोर जीरो आरडी पर नहर में एक युवक व युवती के आपस में चुन्नी व रस्सी से बंधे शव मिले।

जैसलमेरJan 23, 2022 / 08:36 pm

Kamlesh Sharma

young man and girl Dead body found in canal in jaisalmer

इंदिरा गांधी नहर के अंतिम छोर जीरो आरडी पर नहर में एक युवक व युवती के आपस में चुन्नी व रस्सी से बंधे शव मिले।

मोहनगढ़/नाचना (जैसलमेर). इंदिरा गांधी नहर के अंतिम छोर जीरो आरडी पर नहर में एक युवक व युवती के आपस में चुन्नी व रस्सी से बंधे शव मिले। नहर में युवक व युवती के शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। नहर विभाग के कर्मचारियों ने मोहनगढ़ थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। जिस पर थानाधिकारी भवानीसिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और शवों को नहर से निकालकर अपने कब्जे में लिया।
उन्होंने बताया कि युवक की जेब से मिले कागजातों के आधार पर उसकी शिनाख्त कर नाचना थाना पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर नाचना वृत्ताधिकारी कैलाश विश्नोई, नाचना थानाधिकारी रमेश ढाका पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शिनाख्त अवाय निवासी युवती हसीना पुत्री इब्राहिम खां तथा जोधपुर जिलांतर्गत रोला गांव निवासी युवक सोने खां पुत्र खान मोहम्मद के रूप में की गई। परिजनों के पहुंचने पर दोनों शवों को मोहनगढ़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। पुलिस के अनुसार शव 10 से 15 दिन पुराने बताए जा रहे है।
युवक का किया पोस्टमार्टम
घटना की सूचना मिलने पर यहां ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। नहर में मिले युवक युवती के शवों को गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वृताधिकारी विश्नोई, थानाधिकारी रमेश ढाका नाचना, भवानीसिंह मोहनगढ़ की देखरेख में मेडिकल बोर्ड से शवों का पोस्टमार्टम करवाने का निर्णय लिया। अस्पताल के प्रभारी डॉ.केआर पंवार व डॉ.विनीत धाभाई की ओर से युवक के परिजनों की सहमति पर शव का पोस्टमार्टम किया। युवती के परिजनों के नहीं पहुंचने पर देर शाम तक पोस्टमार्टम नहीं हो सका था।
करीब 18 दिन पूर्व गुमशुदा हुए युवक-युवती
इन युवक व युवती के गुमशुदा होने पर 11 जनवरी को नाचना थाने में मामला दर्ज किया गया था। गत 11 जनवरी को इब्राहिम खां ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी पुत्री हसीना को रोला निवासी सोने खां बहला फुसलाकर ले गया है। तीन-चार दिनों तक तलाश की, लेकिन कहीं अता पता नहीं लगा। रविवार को दोनों के शव इंदिरा गांधी नहर की जीरो आरडी में मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो