scriptJAISALMER NEWS- इस बड़े विभाग में मुफ्त की बिजली पर लगाया स्टॉप, अब सात दिन बाद जोड़ा कनेक्शन | Zilla Parishad's electricity connection connected after one week | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- इस बड़े विभाग में मुफ्त की बिजली पर लगाया स्टॉप, अब सात दिन बाद जोड़ा कनेक्शन

एक सप्ताह बाद जुड़ा जिला परिषद का बिजली कनेक्शन

जैसलमेरApr 05, 2018 / 01:47 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Jaisalmer jila parishad office

डीआरडीए हॉल का बकाया होने के कारण काटा गया था विभाग का कनेक्शन
जैसलमेर. जिले में पंचायतीराज गतिविधियों का केंद्र माने जाने वाले जिला परिषद कार्यालय का विद्युत संबंध बुधवार को बहाल कर दिया गया। करीब एक सप्ताह पहले डिस्कॉम की टीम ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित डीआरडीए हॉल का विद्युत बिल बकाया होने के चलते बेरा रोड स्थित परिषद कार्यालय के बिजली कनेक्शन पर कैंची चला दी थी, उसके बाद से यहां कार्यरत अधिकारी व कार्मिक तेज गर्मी में परेशान हो रहे थे। बहरहाल, बुधवार को जिला परिषद ने डीआरडीए हॉल में बिजली का बकाया बिल का चुकारा कर दिया और अपने कार्यालय में विद्युत आपूर्ति के लिए प्री-पेड प्रणाली के तहत 50 हजार रुपए अग्रिम जमा करवा दिए।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
विवाद का सबब बना बकाया
जानकारी के अनुसार इससे पहले डीआरडीए हॉल में करीब 1.30 लाख रुपए का बिल बकाया होने के चलते डिस्कॉम के अधिकारियों ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को नोटिस भेजा और ब्याज में छूट का लाभ देते हुए 50 हजार रुपए जमा करवाने के लिए कहा।जबकि जिला परिषद प्रशासन का कहना था कि, डीआरडीए हॉल अब उसके अंतर्गत नहीं आता। हालांकि उसका बिजली कनेक्शन मुख्य कार्यकारी अधिकारी के नाम से ही किया हुआ है। इस खींचतान में परिषद ने बकाया राशि जमा नहीं करवाई, तब अधीक्षण अभियंता के निर्देशानुसार कार्यालय का विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया। कुछ दिन तक परिषद के अधिकारियों ने इसे प्रतिष्ठा का सवाल बनाते हुए बकाया बिल का भुगतान नहीं किया। आखिरकार, बुधवार को परिषद ने डीआरडीए हॉल के संबंध में 50 हजार रुपए की राशि और परिषद कार्यालय के लिए प्री-पेड योजना के अंतर्गत इतनी ही राशि जमा करवा दी।जिसके बाद दोपहर में जिला परिषद का कनेक्शन बहाल कर दिया गया।इसके बाद जिला परिषद कार्मिकों ने राहत की सांस ली और दो सरकारी महकमों के बीच चल रहा विवाद फिलहाल शांत हो गया।

Home / Jaisalmer / JAISALMER NEWS- इस बड़े विभाग में मुफ्त की बिजली पर लगाया स्टॉप, अब सात दिन बाद जोड़ा कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो