scriptOperation Blue Star श्री हरमंदिर साहिब में जबरन प्रवेश पर पुलिस से झड़प, खालिस्तान के नारे लगाए | Operation Blue Star Akali dal Police clash over entry Golden temple | Patrika News
जालंधर

Operation Blue Star श्री हरमंदिर साहिब में जबरन प्रवेश पर पुलिस से झड़प, खालिस्तान के नारे लगाए

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अकाली दल कार्यकर्ताओं को रोका, करते रहे नारेबाजी

जालंधरJun 06, 2020 / 10:18 am

Bhanu Pratap

akali dal workers

अकाली दल कार्यकर्ता खालिस्तान के लिए नारेबाजी करते हुए

अमृतसर/जालंधर। ऑपरेशन ब्लू स्टार Operation Blue Star की बरसी पर अमृतसर में माहौल गर्म होता जा रहा है। ऑपरेशन ब्लू स्टार को 36 साल हो गए हैं। भारतीय सेना ने छह जून, 1984 को खालिस्तान समर्थकों से स्वर्ण मंदिर खाली करा लिया था। अकली दल कार्यकर्ताओं ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर स्वर्ण मंदिर (श्री हरमंदिर साहिब) में जबरन प्रवेश का प्रयास किया। इस पर पुलिस से झड़प हो गई। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने खालिस्तान के लिए नारेबाजी की। ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को घल्लूघारा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। इसे देखते हुए जालंधर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
नहीं जाने दिया अंदर

घटना आज सुबह की है। अकाली दल कार्यकर्ता जोड़ाघर तक पहुंच गए थे। उन्होंने श्री हरमंदिर साहिब में प्रवेश का प्रयास किया तो पुलिस ने रोक दिया। इस वे जबरन घुसने लगे। फिर क्या था, पुलिस और अकाली दल कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। हाथापायी की नौबत आ गई। फिर भी पुलिस ने किसी को अंदर नहीं जाने दिया। इस पर खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने लगे।
एसजीपीसी से नाराज

शिरोमणि गुरुद्वारा परबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की टास्क फोर्स भी पुलिस का सहयोग कर रही है। इससे अकाली दल कार्यकर्ता निराश हैं। अकाली दल अमृतसर के नेता हरवीर सिंह संधू और जरनैल सिंह शकीरा तथा सिमरनजीत सिंह मान के बेटे को भी पुलिस ने अंदर नहीं जाने दिया। गरम विचारधारा वाले सिख संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस और एसजीपीसी के खिलाफ भी नारेबाजी की।
छह लोग हिरासत में

किसी भी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए पुलिस ने वैसे तो सारे शहर में अलर्ट कर रखा है, लेकिन हाल गेट से लेकर श्री दरबार साहिब और आसपास के रास्तों पर एक हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। घल्लूघारा दिवस पर श्री दरबार साहिब में होने वाले आयोजन को देखते हुए एक सप्ताह पहले ही पुलिस ने कमर कस ली थी। ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के दौरान माहौल खराब करने का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने छह गर्म ख्यालियों को गिरफ्तार कर लिया इन्हें शहर से बाहर किसी जगह पर पुलिस हिरासत में सुरक्षित रखा गया है।

Home / Jalandhar / Operation Blue Star श्री हरमंदिर साहिब में जबरन प्रवेश पर पुलिस से झड़प, खालिस्तान के नारे लगाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो