बहन की शादी की तैयारी कर रहा भाई की पैर फिसलने से हुई मौत

बहन की शादी की तैयारी कर रहा भाई की पैर फिसलने से हुई मौत

Ruchi Sharma | Updated: 25 Jun 2018, 02:19:09 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बहन की शादी की तैयारी कर रहा भाई की पैर फिसलने से हुई मौत

जालौन. हर भाई का सपना होता है कि बहन की डोली अपने कंधों पर उठाए। वहीं सपना तब मातम में बदल गया जब शादी के दिन की छोटे भाई का पैर फिसलने से मौत हो गई। जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। मौत की खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया। घटना कोतवाली क्षेत्र के बरदौली गांव की है।

कोतवाली क्षेत्र के बरदौली गांव के निवासी सुरेंद्र निरंजन के घर शनिवार को उनकी पुत्री प्रियंका के विवाह की तैयारियां चल रहीं थीं। जिसको लेकर नाते रिश्तेदार सब तैयारियों में लगे थे। शाम को ही बरात आनी थी। शादी समारोह इटौरा स्थित गेस्ट हाउस से संपन्न होना था। तभी सुबह 10 बजे के आसपास अचानक घर के बाहर बने कुएं में सुरेंद्र का इकलौता पुत्र व प्रियंका का भाई दीपक (09) पैर फिसलने से गिर पड़ा। जिससे वहां हड़कंप मच गया। मंगल गीतों की जगह चीत्कार मच गई। लोगों ने जल्दी से कुएं में रस्सी डालकर दीपक को बचाने का प्रयास शुरू किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। मौके पर पहुंची चौकी पुलिस की मदद से घायल अवस्था मे बालक को कुएं से बाहर निकाला और सीधे उसे जिला अस्पताल के लिए भेजा। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना से पूरा परिवार बदहवास हो गया और शादी के माहौल में मातम छा गया। आनन फानन में वर पक्ष को घटना की सूचना दी गई। जिसके बाद सादे समारोह में रस्में पूरी की गईं।

दीपक घर का इकलौता चिराग था। प्रियंका को उसकी मौत की जानकारी नहीं दी गई। हालांकि सादे समारोह को देख वह कुछ अचंभित जरूर हुई पर वास्तविकता से अंजान रही। उसे यह भी नहीं पता कि अब वह किसको राखी बांधेगी और उसे कौन विदा कराने आएगा। इस घटना से पूरा गांव स्तब्ध है और गांव में मातम पसरा है। इकलौते पुत्र की मौत से माता पिता सभी बदहवास हैं। गांव वाले भी उन्हें ढांढस बंधाते हुए रोने लगते हैं। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया।

विदाई समारोह के दौरान बदहवास परिजनों की आंखों से अश्रुधारा बह रही थी। ग्रामीण व कुछ रिश्तेदार यह जानते थे कि यह आंसू बेटी की विदाई के कम बेटे के गम के ज्यादा हैं। पर बेटी प्रियंका इस बात से अंजान रही।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned