scriptघटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर गये हड़ताल पर | junior doctor in protest in jalaun | Patrika News
जालौन

घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर गये हड़ताल पर

घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर गये हड़ताल पर

जालौनOct 10, 2017 / 05:50 pm

Ruchi Sharma

jalaun

jalaun

जालौन. उरई में रविवार की रात को मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों और बाहरी लड़कों के बीच हुये बवाल के बाद आज मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गये, जिससे मेडिकल कॉलेज की ओपीडी सहित अन्य स्वास्थ्य सेवायें ठप्प रहीं। मेडिकल में इलाज के लिए पहुंचने वाले लोगों को इलाज के अभाव में वापस लौटना पड़ा। वहीं जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल और मेडिकल कॉलेज के बाहर हुये बबाल को देखते हुये प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी साथ ही मेडिकल कॉलेज के बाहर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है साथ ही जूनियर डॉक्टरों का कहना है उन्हे मीडिया बदनाम कर रही है।
गौरतलब हो कि रविवार की देर रात को उरई के कालपी रोड स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों और बाहरी लड़कों के बीच मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया था कि जूनियर डॉक्टरों ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक युवक के साथ मारपीट करते हुये उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था साथ ही गुस्साये मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टरों द्वारा एक कार और आस-पास स्थित चार दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था। जिसके बाद मेडिकल कालेज छावनी में तब्दील हो गया था और पुलिस द्वारा उन उपद्रवी मेडिकल छात्रों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया था। इस घटना के बाद जूनियर डाक्टर हड़ताल पर चले गये। जिससे मेडिकल की स्वास्थ्य सेवायें प्रभावित हो गई। वहीं इलाज के लिए मेडिकल पहुंचने वाले छात्रों को इलाज अभाव में वापस लौटना पड़ा। घटना के बाद से मेडिकल के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।
‘किसी भी पक्ष से नहीं मिली शिकायत’


घटना को लेकर उरई के सिटी मजिस्ट्रेट नत्थू प्रसाद पाण्डेय का कहना है कि अभी तक दोनों पक्षों से कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि स्थिति को देखते हुये सुरक्षा के लिहाज से मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राएं हड़ताल पर गये थे लेकिन उन्होंने हड़ताल वापिस ले ली है और स्थिति अब सामान्य हो चुकी है।
मीडिया नहीं दिखा रहा सच


हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि मीडिया ने पूरी घटना सही नहीं दिखाई है और उल्टे उन्हे ही दोषी बनाया जा रहा है। हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि उनके साथ बाहरी लड़कों ने अभद्रता की और फायरिंग की तब कॉलेज का गेट सुरक्षा कर्मियों से बंद कराना पड़ा है और मीडिया उन्हे बदनाम कर रही है। जबकि पूरी घटना गोविंदम ढाबे में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है उसे दिखाया नहीं जा रहा है।

Home / Jalaun / घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टर गये हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो