scriptजालौन में स्ट्रीट लाइट के नाम पर घोटाला, जांच करने पहुंची टीम | Scandal under the name of Street Light in Jalaun | Patrika News
जालौन

जालौन में स्ट्रीट लाइट के नाम पर घोटाला, जांच करने पहुंची टीम

नगर पालिका जालौन द्वारा श्मशान घाट और कब्रिस्तान के साथ पूरे नगर में लगाई गई स्ट्रीट लाइटों का बड़ा घोटाला सामने आया है।

जालौनSep 06, 2017 / 10:10 pm

shatrughan gupta

Street Light Scandal

Street Light Scandal

जालौन. नगर पालिका जालौन द्वारा श्मशान घाट और कब्रिस्तान के साथ पूरे नगर में लगाई गई स्ट्रीट लाइटों का बड़ा घोटाला सामने आया है। नगर पालिका द्वारा स्ट्रीट लाइट के नाम पर 22 लाख 50 हजार रुपए निकाल लिया गया, लेकिन नगर में स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई। घपले की शिकायत होने के बाद जालौन के एडीएम के नेतृत्व में एक टीम जांच करने बुधवार को पहुंची। टीम ने यहां अभिलेखों को खंगाला। साथ ही मौके पर जाकर स्ट्रीट लाइटों की स्थिति को देखा, जहां पर अभिलेखों के हिसाब से लाइटें नहीं मिलीं। अब जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी।
बता दें कि नगर पालिका जालौन की ओर से नगर में अलग-अलग इलाकों में स्ट्रीट लाइटें लगाई गई थी, जिससे शहर को रोशनी से जगमगाया जा सके। नगर में कहीं भी स्ट्रीट लाइटें नहीं मिलीं, जिसकी शिकायत भाजपा सभासदों और नेताओं द्वारा जिलाधिकारी से की गई थी। शिकायत के बाद जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग तरनवीर सिंह के नेतृत्व में एक जांच टीम बनाई थी। जांच टीम ने मौके पर पहुंचकर अभिलेखों को चेक किया और मौके पर जाकर यथा स्थिति देखी। जांच के दौरान बड़ा घोटाला सामने आया है। जांच करने पहुंचे एडीएम और विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता को स्ट्रीट लाइटों की संख्या कम ही मिली।
जांच में पाया गया कि औरैया रोड व सारंगपुर रोड पर नगर पालिका द्वारा 25-25 स्ट्रीट लाइटें लगाई गई थीं, लेकिन वहां पर बहुत ही कम लाइट मिली। इस पर अधिकारियों ने पालिका के अधिशाषी अधिकारी पर नाराजगी जताई। साथ ही उनके खिलाफ और पालिका अध्यक्ष के खिलाफ जांच रिपोर्ट तैयार करने की बात कही है। इस मामले में जांच करने पहुंचे अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि 2015-2016 और 16-17 में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाई गई थी, इसकी गुणवत्ता की शिकायत आयी थी, लेकिन यहां पर पोल गायब मिले और स्ट्रीट लाइट भी गायब मिली। उन्होंने बताया कि इसकी रिपोर्ट बना ली गई है और जल्द ही इसे डीएम को सौंपी जाएगी। वहीं इस मामले में श्मशान घाट के पास रहने वाले स्थानीय निवासी गयादीन ने बताया कि यहां पर 18 स्ट्रीट लाइट लगी थी, लेकिन सिर्फ एक लाईट बची है, बाकी चोरी हो गयी है।

Home / Jalaun / जालौन में स्ट्रीट लाइट के नाम पर घोटाला, जांच करने पहुंची टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो