scriptटीईटी अभ्यर्थियों ने शुरू किया बीएसए कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन | TET candidates started protest outside BSA office for jobs | Patrika News
जालौन

टीईटी अभ्यर्थियों ने शुरू किया बीएसए कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन

कहा-योगी सरकार योग्य उम्मीदवार पर ध्यान नहीं दे रही है जबकि अयोग्य को शिक्षक बना रही है।

जालौनAug 04, 2017 / 05:42 pm

Ashish Pandey

जालौन. यूपी सरकार द्वारा टीईटी पास अभ्यर्थियों की काउन्सलिग शुरू न होने के कारण टीईटी पास अभ्यर्थियों ने योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यह धरना प्रदर्शन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यलय के बाहर किया जा रहा है।
जिलाध्यक्ष राहुल मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों बीएड टीईटी पास अभ्यर्थी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने अपनी जायज मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू किया।
टीईटी अभ्यर्थियों का कहना है कि मायावती सरकार ने 2011 में टीईटी पास अभ्यर्थियों के लिए प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक के लिये 72825 पद निकाले थे लेकिन सरकार बदलते ही अखिलेश सरकार ने नया विज्ञापन जारी कर दिया था और उस विज्ञापन को एकेडमिक मेरिट के आधार पर निकाला था। जिसके बाद कोर्ट में मामला पहुंचा था और उसमे हाईकोर्ट ने अखिलेश सरकार के विज्ञापन को रद्द करते हुये टीईटी के नंबर के आधार पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी थी, जिसमें लगभग 66 हजार टीईटी अभ्यर्थियों की भर्ती पूरी हो गयी थी, लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहां लगभग 5 साल बाद 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुये 7 दिसंबर 2012 के विज्ञापन को वैध करार दिया और एकेडमिक आधार पर नियुक्ति कराये जाने के लिये कहा। लेकिन लगभग 10 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार ने काउसलिंग शुरू नहीं कराई है। जबकि कोर्ट ने आदेश भी सरकार को दे दिया है।
टीईटी पास अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुये बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यलाय के बाहर प्रदर्शन किया साथ ही योगी सरकार से जल्द काउंसलिंग कराकर नियुक्ति पत्र दिये जाने की मांग की। टीईटी पास अभ्यर्थियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने 25 जुलाई को जो निर्णय दिया है उसमें 7 दिसंबर 2012 के विज्ञापन को वैध करार दिया है और बेसिक शिक्षा नियामावली 15 व 16 वे संशोधन को भी वैध करार दिया है। इसीलिये सभी टीईटी पास अभ्यर्थियों की जल्द काउंसलिंग कराई जाये। उन्होंने कहा कि योगी सरकार योग्य उम्मीदवार पर ध्यान नहीं दे रही है जबकि अयोग्य को शिक्षक बना रही है। यदि जल्द ही इस पर निर्णय नहीं लिया गया तो 10 अगस्त से लखनऊ में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा और वह या तो नौकरी लेकर आयेंगे या अपनी जान देकर। बाद में सभी टीईटी अभ्यर्थियों ने सिटी मजिस्ट्रेट नाथूराम पाण्डेय के माध्यम मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। इस दौरान जिलाध्यक्ष राहुल मिश्रा, जयदीप अवस्थी, मनोज बाथम, उपेन्द्र पटेल, अजब सिंह, मंगल सिंह, शांता मिश्रा, रणजीत सिंह, अनिल निरंजन, प्रदीप कटियार, स्म्रति तिवारी, रेहाना, परवीन, चन्द्ररेखा अभ्यर्थी मौजूद रहे।

Home / Jalaun / टीईटी अभ्यर्थियों ने शुरू किया बीएसए कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो