scriptगुस्साए सांसद ने बोला: चिट्ठी के चाकर मत बनिए, जनता के काम कीजिए | Angry MP said: Do not be a member of the letter do the public work | Patrika News
जालोर

गुस्साए सांसद ने बोला: चिट्ठी के चाकर मत बनिए, जनता के काम कीजिए

-सांसद ने अधिकारियों से कहा नहीं तो नौकरी करना भूला दूंगा

जालोरJan 13, 2018 / 11:19 am

Jitesh kumar Rawal

jalorenews

-सांसद ने अधिकारियों से कहा नहीं तो नौकरी करना भूला दूंगा



जालोर. जिला परिषद में शुक्रवार को आयोजित साधारण सभा की बैठक में सांसद देवजी पटेल ने अधिकारियों को दो टूक शब्दों में कहा कि जनता के काम कीजिए, नहीं तो नौकरी करना भूला दूंगा।मनरेगा योजना के तहत मजदूरों का करीब साढ़े सात करोड़ रुपए का भुगतान अटका होने का मामला सामने पर वे बिगड़ गए।पूछने पर पता चला कि गत अप्रेल माह से मजदूरों को भुगतान नहीं मिला है।कारण चाहने पर सीईओ ने बताया कि जयपुर से एक चिट्ठी आई थी, जिसके तहत खातों का आधार लिंक नहीं होने तक भुगतान नहीं देने के निर्देश थे। सांसद ने पूछा कि मनरेगा अधिनियम के तहत ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।राज्य सरकार के एक अधिकारी की चिट्ठी ने मजदूरी अटका दी और आप चिट्ठी के चाकर बने हुए हैं।स्थानीय स्तर पर अधिकारियों ने मार्गदर्शन तक नहीं मांगा।यदि चिटठी के आधार पर भुगतान रोका है तो ऐसी चिट्ठी भेजने वाले अधिकारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करते हैं।सदस्यों ने भी ध्वनि मत से इसका समर्थन किया।जिला कलक्टर बीएल कोठारी व सीईओ हरिसिंह मीणा ने बोलना चाहा तो सांसद ने उन्हें इंगित करते हुए कहा कि मजदूरों को जल्द ही भुगतान नहीं हुआ तो आप लोगों के खिलाफ भी निंदा प्रस्ताव पारित करेंगे।
मामले में एक अधिकारी ने स्पष्टीकरण देना चाहा कि सरकार ने बल्क (बड़ी मात्रा) में खाते खुलवाए थे, जिससे ऐसी समस्या हो रही है।इस पर सांसद ने उनकी बात काटते हुए कहा कि खाते जबरन खुलवाए थे क्या, जो ऐसी बात कह रहे हैं।अपनी गलतियों को छिपाने के लिए राज्य या केंद्र सरकार पर दोषारोपण किया तो नौकरी करना भूला दूंगा। अधिकारियों ने बताया कि मजदूरों के करीब साढ़े सात करोड़ रुपए अटके हुए हैं।बैंक खातों में आधार लिंक नहीं होने के कारण यह राशि गत अप्रेल माह से अटकी हुई है। अध्यक्षता करते हुए जिला प्रमुख बन्नेसिंह गोहिल ने कहा कि जन प्रतिनिधियों की मंशा के अनुरूप जनहित के कार्यों को प्राथमिता से करवाने में रुचि लें।सदस्यों की ओर से पूछे गए सवालों के उत्तर भी जल्दबाजी में नहीं बल्कि समाधान के बादव्यवस्थित रूप से दें।
बंद होनी चाहिए टोल वसूली
सडक़ों की खराब स्थिति के बावजूद टोल राशि वसूलने को गलत मानते हुए सांसद ने पीडब्ल्यूडी एसई को निर्देशित किया।सडक़ों की खराब हालत होने से टोल बंद करने की आवश्यकता जताई। टोल के नियम व सम्बन्धित एजेंसी से हुए करार की जानकारी मांगी।रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने टोल नाकों के पास रहने वाले किसानों को नियमानुसार रियायत देने की मांग रखी।
विधायकों ने भी मांग रखी
भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी ने सडक़ निर्माण एवं पेचवर्क को व्यवस्थित करने तथा इसमें कोताही बरतने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई की मांग रखी।रानीवाड़ा विधायक ने राजकीय चिकित्सालयों में बेहतर व्यवस्था किए जाने की आवश्यकता जताई। जालोर विधायक अमृता मेघवाल ने सायला क्षेत्र के चिकित्सालयों में एएनएम व अन्य कार्मिकों के रिक्त पद भरने की आवश्यकता जताई।
इन्होंने रखे विभिन्न मुद्दे
इस दौरान उप जिला प्रमुख गिरधर कंवर, चितलवाना प्रधान हनुमानप्रसाद भादू, सांचौर प्रधान टाबाराम, रानीवाड़ा प्रधान रमिला मेघवाल, भीनमाल प्रधान धुखाराम पुरोहित, सायला प्रधान जबरसिंह, जालोर प्रधान संतोष, आहोर प्रधान राजेश्वरी कंवर, जसवंतपुरा प्रधान पिंकी पुरोहित, जिला परिषद सदस्य मंगलसिंह, खेमराज देसाई, मेघराज, अनिता कंवर, पवनी देवी, आम्बाराम, माधोसिंह, राजेशकुमार, मीरादेवी, हिम्मताराम आदि ने मुद्दे रखे।
बाइक से टकराया प्रधान का वाहन
रानीवाड़ा प्रधान रमीला मेघवाल का वाहन जिला परिषद सभागार के बाहर एक बाइक से टकरा गया।दोपहर को लंच ब्रेक होने के बाद प्रधान ने जाने के लिए वाहन बुलाया। उनके बैठ जाने के बाद चालक ने वाहन को वापस ले जाने को मोडना चाहा, लेकिन अन्य वाहनों की भीड़ के कारण दीवार के सहारे खड़े बाइक से टकरा गया।हल्की टक्कर होने से वाहनों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।आसपास खड़े लोगों ने बाइक को सीधा करवाया तथा प्रधान के वाहन को बाहर निकालने में मदद की।
इन बिंदुओं पर चर्चा
– जिला कलक्टर ने कहा कि अतिवृष्टि एवं बाढ़ से हुए नुकसान की मुआवजा राशि मिल गई है। शीघ्र ही सम्बन्धित व्यक्तियों के बैंक खातों में राशि जमा करवाई जाएगी।
– जिला कलक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग उप निदेशक को चितलवाना क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्रों में अनियमितता करने वाले कार्मिकों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।
– जिला कलक्टर ने विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्थानान्तरण के बाद पूर्ण रूप से चार्ज या पट्टा, रजिस्टर नहीं देने वाले अधीनस्थों पर सख्त कार्रवाई करें।
-बैठक में बिजली, पानी, सडक़, चिकित्सा सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। सदस्यों ने क्षेत्र की समस्याएं बताई तथा जल्द निराकरण करवाने की मांग रखी।

Home / Jalore / गुस्साए सांसद ने बोला: चिट्ठी के चाकर मत बनिए, जनता के काम कीजिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो