scriptनदी के बहाव में टूटा रास्ता, अब तक ठीक नहीं हुआ | Bad Condition of Road in Chitalwana Area | Patrika News
जालोर

नदी के बहाव में टूटा रास्ता, अब तक ठीक नहीं हुआ

पानी का बहाव बंद होने के बाद अब तक क्षतिग्रस्त मार्ग को ठीक तक नहीं किया गया

जालोरSep 26, 2017 / 10:54 am

Dinesh kumar Mali

Chitalwana
चितलवाना

अतिवृष्टि के दौरान सूकड़ी नदी में बहाव के चलते वमल व अणखोल में कई दिनों तक रास्ता बंद रहने से ग्रामीणों को दिक्कत हुई। लेकिन अब नदी का बहाव बंद होने के बाद भी स्थितियां सुधरी नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि पानी का बहाव बंद होने के बाद अब तक क्षतिग्रस्त मार्ग को ठीक तक नहीं किया गया है। ऐसे में वाहनों की आवाजाही बंद है। इधर, इन गांवों तक पहुंचने के लिए ग्रामीणों को पैदल पहुंचना पड़ता है। फिलहाल ग्रामीणों को बिना रास्ते के पैदल चलकर अणखोल तक पहुंचना पड़ता है, जिसके बाद यहां से उन्हें बस मिलती है।

बसें भी हो गई बंद

वमल गांव में जाने वाली बसें भी बाढ़ का पानी आने के बाद से बंद हैं। ऐसे में बाढ़ का पानी सूखने के बाद रास्ता ठीक नहीं करवाने से लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। ऐसे में ग्रामीणों की ओर से रास्ते खुलवाने के लिए कई बार अधिकारियों को अवगत भी करवा गया है।

रेत में धंस जाते वाहन

अणखोल से वमल के बीच में नदी के पानी से सड़क बह जाने के बाद में रास्ते की जगह पर सूखी रेत में वाहन धंस जाने से लोगों को आने-जाने के लिए पैदल जाना पड़ता हैं। पीडब्ल्यूडी की ओर से सड़क बनाने पर ही वाहनों के लिए रास्ता बहाल हो सकता है।

इनका कहना…

सुकड़ी नदी में बाढ़ आने के बाद से वमल से अणखोल के बीच रास्ता बंद हैं। ऐेसे में हमने कई बार अधिकारियों को अवगत भी करवाया गया हैं, लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हो पाया है।
– गजेसिंह वमल, सामाजिक कार्यकर्ता

सायला क्षेत्र की बदहाल सड़कें, परेशान वाहन चालक

जालोर. बारिश का दौर थमने के साथ ही उखड़ी संपर्क सड़कों की मरम्मत नहीं होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे को गांवों और जिला मुख्यालय से जोडऩे वाली अधिकतर संपर्क सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी है।
जिन पर गड्ढे होने से इन पर सफर करना आसान नहीं है। उपखण्ड क्षेत्र के सायला से पोषाणा जाने वाली सड़कख् सायला से जालोर वाया रेवतडा जाने वाली सडक सहित कई सड़कें जर्जर हालात में है। सड़क पर पड़े गड्ढों से निकले कंकरे से कई बार दुपहिया वाहन चालक भी चोटिल हो रहे है।

Home / Jalore / नदी के बहाव में टूटा रास्ता, अब तक ठीक नहीं हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो