scriptभीमसिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा खुलासा…फायरिंग कर गाडिय़ां छीनी, उन्हीं के सहारे की 5.50 करोड़ की लूट | Bheem Singh Encounter | Patrika News
जालोर

भीमसिंह एनकाउंटर मामले में बड़ा खुलासा…फायरिंग कर गाडिय़ां छीनी, उन्हीं के सहारे की 5.50 करोड़ की लूट

पूरणनाथ ने तैयार की थी पूरी साजिश, 2 गाडिय़ों का लूट में किया गया था उपयोग

जालोरNov 01, 2017 / 11:30 am

Khushal Singh Bati

Encounter

Bheem Singh

जालोर. आंध्रा के करनूल जिले में धोन थाना क्षेत्रमें 5.50 करोड़ की लूट के मामले में कई चौकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। भीमसिंह व उसके गिरोह ने इस वारदात को अंजाम देने से पहले भी दो स्थानों पर वारदातों को अंजाम दिया और उसके बाद दो गाडिय़ां लेकर फरार हो गए। धोन पुलिस के अनुसार इस गिरोह के सदस्यों ने पहले पुणे में वारदात को अंजाम दिया था और इस दौरान फायरिंग कर व्यक्ति से गाड़ी छीनकर फरार हो गए थे। इसी गिरोह से जुलाई माह में भी गुजरात राज्य में गांधीनगर जिले कलोल थाना क्षेत्र के अंतर्गत भी इसी तरह वारदात को अंजाम देकर गाड़ी छीन ली थी।इन दोनों गाडिय़ों को वारदात के दौरान इस्तेमाल किया गया।
पहले रैकी की… फिर बनाई थी योजना
पुलिस के अनुसार इस गिरोह ने वारदात को अंजाम देने से पहले पुख्ता योजना बनाई थी। वारदात को अंजाम देने से पहले पूरा टाइम टेबल और रूट भी तय किया गया था। इस पूरी साजिश में पूरणनाथ गोस्वामी की महत्वपूर्ण भूमिका थी।पूरणनाथ मनी ट्रांसपोर्टेशनन वेन के रूट से वाकिफ था। इस गैंग ने पूरी योजना बनाने के बाद वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार यह पूरी साजिश हैदराबाद में बनी और इसमें मुख्य भूमिका पूरणनाथ ने निभाई।
गुजरात और महाराष्ट्र में भी सक्रिय था गिरोह
पुलिस के अनुसार इस गिरोह ने गुजरात और महाराष्ट्र में भी वारदात को अंजाम दिया। चूंकि अब तक गिरोह से मात्र 59 लाख रुपए ही बरामद हुए है और सभी आरोपित जालोर जिले के भीनमाल और बागोड़ा क्षेत्र के रहने वाले हैं। ऐसे में राजस्थान और आंध्रा पुलिस का दायरा अब मुख्य रूप से जालोर के इन क्षेत्रों को केंद्रित कर किया जाएगा।
पुलिस इंस्पेक्टर हुआ था फायरिंग का शिकार
इस गैंग ने पुणे में एक गाड़ी पर फायरिंग की थी। यह गाड़ी पुलिस इंस्पेक्टर की थी और घटना के दौरान वह उसमें सवार था।फायरिंग की घटना से वह घायल हो गया था। फिलहाल इस इंस्पेक्टर का इलाज चल रहा है।
मुख्य प्लानर : भीमसिंह
गैंग ने पूरी तैयारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस वारदात में मुख्य प्लानर भीमसिंह था और साजिश कौन से क्षेत्रमें और किस समय करनी है। यह प्लान पूरणनाथ गोस्वामी ने की थी। इससे पूर्व पूरणनाथ की अगुवाई में हैदराबाद में मनी ट्रांसपोर्ट ऑफिस की इस गैंग ने रैकी की थी।
इनका कहना…
वारदात से पूर्व गैंग ने रैकी की थी। गैंग ने पूर्व में गुजरात और महाराष्ट्र में वारदात को अंजाम देकर दो गाडिय़ां भी अपने लिए तैयार कर ली थी, इन गाडिय़ों का उपयोग इस गैंग ने वारदात के दौरान किया था।
– बाबा फकरुद्दीन, डीएसपी, धोन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो