scriptबाढ़ प्रभावितों के लिए मुआवजे की मांग रखी | Demanded compensation for flood victims | Patrika News
जालोर

बाढ़ प्रभावितों के लिए मुआवजे की मांग रखी

 जिले में अतिवृष्टि व
बाढ़ प्रभावित लोगों को मुआवजा राशि देने की मांग को लेकर कांग्रेसजनों ने
मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा

जालोरAug 28, 2015 / 11:29 pm

शंकर शर्मा

Jalore photo

Jalore photo

जालोर। जिले में अतिवृष्टि व बाढ़ प्रभावित लोगों को मुआवजा राशि देने की मांग को लेकर कांग्रेसजनों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने ज्ञापन में लिखा कि जिले के सांचौर, रानीवाड़ा व भीनमाल विधानसभा क्षेत्र में अतिवृष्टि व बाढ़ से लोगों को नुकसान हुआ है। कईलोगों के मकान पानी के साथ बह गए। वहीं कई लोगों के पशु मर गए। इसके अलावा कृषि भूमि, कुएं, टयूबवैल में भी नुकसान हुआ है। लेकिन सरकार की ओर से अब तक मुआवजा नहीं दिया गया है। ऎसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सर्वे कार्य भी व्यवस्थित नहीं किया गया है। कईप्रभावित लोगों को सर्वे में पीछे छोड़ दिया गया है। कई किसानों की जमीन खेती लायक तक नहीं बची है। लेकिन सरकार की ओर से राहत के नाम कुछ नहीं दिया गया है। इस मौके कांग्रेस जिलाध्यक्ष नैनसिंह राजपुरोहित, सांचौर विधायक सुखराम बिश्नोई, जालोर पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, रानीवाड़ा पूर्व विधायक रतन देवासी, सवाराम पटेल, जिला उपाध्यक्ष सोहनसिंह देवड़ा, पूर्वप्रधान भंवरलाल मेघवाल, मिश्रीमल गहलोत सहित कई कांग्रेसी मौजूद थे।

यह भी रखी मांग
उन्होंने राजनीतिक द्वेषता से किए गए स्थानान्तरण व प्रतिनियुक्तियां निरस्त करने, नर्मदा मुख्य कैनाल की वितरिकाओं की मरम्मत कराने, ईआर प्रोजेक्ट व डीआर प्रोजेक्ट कार्य को पूरा कराने, जालोर नगर परिषद के सभापति के रिश्वत प्रकरण में गिरफ्तारी के कारण निलम्बित करने की मांग रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो