जोर पकडऩे लगी छात्र संघ चुनाव की रंगत

जोर पकडऩे लगी छात्र संघ चुनाव की रंगत

Jitesh kumar Rawal | Publish: Sep, 02 2018 03:36:20 PM (IST) | Updated: Sep, 02 2018 03:36:21 PM (IST) Jalore, Rajasthan, India

जिले के महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव को लेकर रंगत जोर पकडऩे लगी है। 10 सितम्बर को लिंगदोह समिति की सिफारिशों के तहत मतदान होगा।

जालोर. जिले के महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव 2018 को लेकर अधिसूचना जारी होने व मतदाता सूची का प्रकाशन होने के साथ ही छात्र संघ चुनाव की रंगत जोर पकडऩे लगी है। महाविद्यालयों में आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा की ओर से जारी छात्रसंघ चुनाव 2018 के कार्यक्रम 10 सितम्बर को लिंगदोह समिति की सिफारिशों व समय-समय पर जारी विभागीय निदेशों के तहत मतदान होगा। छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम के तहत मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया गया है। वहीं 4 सितम्बर को सवेरे 10 से दोपहर 1 बजे तक मतदाता सूचियों पर आपत्ति प्राप्त की जाएगी। इसी दिन 1 बजे के बाद मतदाता सूचियों का अन्तिम प्रकाशन होगा। उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र 5 सितम्बर को सवेरे 10 से दोपहर 3 बजे तक दाखिल किया जा सकेगा। 5 सितम्बर को दोपहर 3 से 5 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। 6 सितम्बर को सवेरे 10 बजे से वैद्य नामांकन सूची का प्रकाशन होगा। इसी दिन सवेरे 11 से दोपहर 2 बजे तक उम्मीदवारों के नाम वापस लिए जाएंगे। वहीं दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन होगा। मतदान १० सितम्बर को सवेरे 8 से दोपहर 1 बजे तक होगा। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव व कक्षा प्रतिनिधि के पदों के लिए प्रत्यक्ष रूप से मतदान होगा। मतगणना 11 सितम्बर को सवेरे 11 बजे से शुरू होगी। इसके बाद चुनाव परिणामों की घोषणा होगी।
प्रत्याशी का चयन किया
एससी एसटी छात्र संघ की बैठक शनिवार को सोनगरा बालोद्यान में चुनाव प्रभारी सुरेश मेघवाल की अध्यक्षता में हुई। भागीरथ सोलंकी ने बताया कि सर्वसमाज को एक होकर समाज के प्रत्याशियों को जिताना होगा।बैठक में वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज व आहोर कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशियों का चयन किया गया। इस मौके अशोक मेघवाल, सुरेश वाघेला, मनोहरलाल राणा, ओम आर्य, मोतीलाल मीणा, विक्रम मेघवाल, मुकेशसिंह दहिया, धीरज गुर्जर समेत कई जने मौजूद रहे।

jalore:मंच से कहा महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित, बाहर पुलिस ने उतरवाई महिलाओं की चुन्नी! https://goo.gl/GxoKdP
आठ सितम्बर तक बना सकेंगे परिचय पत्र
महिला कॉलेज में भी छात्र संघ चुनाव को लेकर हलचल शुरू हो गई है। महाविद्यालय की प्राचार्या ने बताया कि प्रवेशित छात्राएं परिचय पत्र बनवाने के लिए पासपोर्ट साइज का नवीनतम रंगीन फोटो व फीस की मूल रसीद 8 सितम्बर तक आवश्यक रूप से महाविद्यालय में लेकर आएंगी। ताकि वे चुनाव के दिन मतदान कर सकें। बिना परिचय पत्र के उन्हें मतदान से वंचित कर दिया जाएगा।

jalore:टोल रोड पर दूरी दर्शाने वाले बोर्ड पर लगाए बैनर https://goo.gl/mVbFST
कॉलेज समस्याओं को लेकर सीएम को सौंपा ज्ञापन
आहोर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आहोर इकाई के कार्यकर्ताओं ने एबीवीपी जिला संयोजक सुजाराम देवासी के नेतृत्व में भैसवाड़ा में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को एबीवीपी का दुपट्टा पहनाकर आहोर महाविद्यालय भवन का शिलान्यास व जालोर महाविद्यालय का नामकरण वीर वीरमदेव करने पर आभार जताया। जालोर जिले की विभिन्न महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत करवाया। जिसमें राजकीय वीर वीरमदेव महाविद्यालय जालोर एवं राजकीय महाविद्यालय आहोर में रिक्त पदों पर व्याख्याताओं की नियुक्ति, भीनमाल महाविद्यालय एवं कन्या महाविद्यालय जालोर ने व्याख्याताओं के पद भरने, महाविद्यालय भवन का निर्माण एवं व्याख्याताओं की कमी का निस्तारण करना एवं आबादी की दृष्टि से सांचोर में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना करने की मांग की गई। इस मौके पर नगर उपाध्यक्ष गिरीश बोहरा, नगर सह मंत्री प्रवीण गर्ग, छात्रसंघ उपाध्यक्ष प्रवीण माली, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष प्रवीण कुमावत, श्रवण माली, विनोद मालवीय, कालाराम मेघवाल, नरेश माली, विक्रम मेघवाल समेत कई एबीवीपी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned